बड़ी खबर: VIT ने कैंसल की VITEEE 2020 परीक्षा, 12वीं के मार्क्‍स पर होगा एडमिशन

बड़ी खबर: VIT ने कैंसल की VITEEE 2020 परीक्षा, 12वीं के मार्क्‍स पर होगा एडमिशन
12वीं के अंकों के आधार पर होगा VIT में एडम‍िशन.

भारत का प्रमुख निजी इंजीनियरिंग संस्थान वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) कोरोनावायरस प्रकोप के कारण अपनी वार्षिक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा.

  • Share this:
VITEEE 2020: भारत का प्रमुख निजी इंजीनियरिंग संस्थान वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण अपनी वार्षिक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा. संस्थान ने कक्षा 12वीं परीक्षा या पूर्व विश्वविद्यालय परीक्षा के अंकों के आधार पर छात्रों को दाखिला देने का निर्णय लिया है.

संस्थान ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है क‍ि बढ़ते संक्रमण वाले विभिन्न शहरों में VITEEE-2020 का आयोजन जोखिम भरा और खतरनाक हो सकता है. छात्र और अभिभावकों को सुरक्षित रखने के लिए, VITEEE-2020 रद्द कर दिया गया है. भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित या जीवविज्ञान में +2 या प्री-यूनिवर्सिटी अंकों के आधार पर प्रवेश होगा.

संयुक्त प्रवेश परीक्षा मेन (Joint Entrance Examination Main) या जेईई मुख्य परीक्षा (JEE Main exams) में उम्मीदवारों द्वारा बनाए गए अंकों पर भी विचार किया जाएगा. आध‍िकार‍िक बयाब में कहा गया है क‍ि जेईई (मेन) में स्कोर करने वालों को वेटेज दिया जाएगा. अंक और JEE (मुख्य) स्कोर प्रदान करने के लिए फॉर्म VIT वेबसाइट www.vit.ac.in में पहले ही उपलब्ध कराए जा चुके हैं.



संस्थान ने छात्रों को यह न‍िर्देश द‍िये क‍ि वह VITEEE 2020 आवेदन पत्र में अपने 12वीं में प्राप्‍त अंकों का उल्‍लेख करें. अगर र‍िजल्‍ट अब तक जारी नहीं हुआ है तो छात्र, उसे बाद में भी अपलोड कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें:
CLAT 2020 के ल‍िये रज‍िस्‍ट्रेशन की आज आख‍िरी तारीख

छात्रों को यद‍ि इससे जुड़ी कोई समस्‍या है या वह ज्‍यादा जानकारी चाहते हैं तो संस्‍थान के टोल-फ्री नंबर 1800-102-0536 पर संपर्क कर सकते हैं. इंस्‍टीट्यूट के ईमेल आईडी: ugadmission@vit.ac.in पर मेल के जर‍िये या WhatsApp नंबर 9566656755 पर भी जानकारी प्राप्‍त की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading