नेट परीक्षा पर शिक्षा मंत्री निशंक ने दी बड़ी अपडेट, जानिए कब होगा एग्जाम डेट का ऐलान

नेट परीक्षा पर शिक्षा मंत्री निशंक ने दी बड़ी अपडेट, जानिए कब होगा एग्जाम डेट का ऐलान
HRD मिन्स्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा परीक्षा की तारीखों की घोषणा कल या परसों में हो सकती है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास ने आचार्य देवो भव नाम के वेबिनार के जरिए की. इस दौरान उन्होंने टीचर्स के कई प्रश्नों का जवाब दिया.

  • Share this:
नई दिल्लीः जो लोग नेट परीक्षा (UGC NET) की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए खास खबर है. नेट परीक्षा की तारीख को लेकर इंतज़ार कर रहे कैंडीडेट्स का इंतज़ार अब खत्म होने वाला है. इसकी घोषणा कल या परसों हो जाएगी. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने टीचर्स को संबोधित करते हुए एक लाइव सेशन आचार्य देवो भव (Acharya Devo Bhav) में ये बात कही.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यूजीसी के साथ मीटिंग करके तारीखों की घोषणा एक दो दिनों में कर दी जाएगी. कोरोना वायरस महामारी की वजह से तमाम परीक्षाएं टाली जा रही थीं और तमाम परीक्षाएं की तिथियों की घोषणा नहीं हो पा रही थी. लेकिन केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की इस घोषणा के बाद से अब ये बात साफ हो गई है कि जल्द ही नेट परीक्षा की तिथि का पता चल जाएगा.

ये बात केंद्रीय मानव संसाधन विकास ने आचार्य देवो भव नाम के वेबिनार के जरिए की. इस दौरान उन्होंने टीचर्स के और भी कई प्रश्नों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी को हमें अवसर के रूप में लेना चाहिए और इस दौरान एक योद्धा की भांति संघर्ष करके जीत हासिल करनी चाहिए. कोविड-19 को उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म को बढ़ाने के लिए अवसर के रूप में भी देखा.



उन्होंने कहा कि इस दौरान दीक्षा, ई-पाठशाला, स्वयंप्रभा टीवी चैनल आदि के जरिए पढ़ाई की जा सकती है. साथ ही सीबीएसई के बारे में भी उन्होंने कहा कि जिन टीचर्स को कॉपी चेक करने का काम सौंपा गया है उन्हें नए सत्र की तैयारियों की जिम्मेदारी से मुक्त रखा जाएगा.
CBSE की कॉपी चेक कर रहे टीचर्स को मिलेगी ये छूट, पोखरियाल ने दिलाया भरोसा
बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में नहीं होंगी 10वीं और 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं
BPSC AE Mains रिजल्ट घोषित, bpsc.bih.nic.in पर करें चेक
बड़ी खबर: UP शिक्षक भर्ती के नतीजे अपलोड, यहां क्लिक करके जानें अपना रिजल्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading