JEE Main April exam 2021: जेईई मेन अप्रैल 2021 की परीक्षा देने वालों के लिए बड़ा अपडेट

जेईई मेन अप्रैल 2021 के आवेदन में करेक्शन का अंतिम मौका

जेईई मेन अप्रैल 2021 के आवेदन में करेक्शन का अंतिम मौका

JEE Main April exam 2021: जेईई मेन अप्रैल 2021 की परीक्षा देने वाले आवेदकों को आवेदन में करेक्शन शुल्क और भुगतान का एक और मौका दिया गया है. करेक्शन शुल्क, भुगतान की तिथि बढ़ा दी गई है.

  • Share this:
कोटा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से कराई जाने वाली देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन अप्रैल सेशन के आवेदन में करेक्शन और शुल्क भुगतान की तिथि बढ़ाई गई है. अब विद्यार्थी 7 अप्रैल, बुधवार रात 11.50 बजे तक आवेदन में हुई त्रुटियों में करेक्शन एवं परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे.

27 से 30 अप्रैल के बीच परीक्षा
जेईई मेन परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के बीच 8 पारियों में आयोजित की जाएगी इसके साथ ही अप्रेल जेईई-मेन सेशन की परीक्षा के एडमिट कार्ड अप्रैल के दूसरे सप्ताह यानी एक-दो दिन बाद कभी भी जारी हो सकते हैं.

करेक्शन का अंतिम मौका
एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने पूर्व में चारों सेशन के लिए आवेदन किया है और अब वह अपने आगे के सेशन में अपने परीक्षा केन्द्र, केटेगरी ,स्टेट ऑफ़ एलिजिबिलिटी ,स्वयं की समस्त जानकारी,अकेडमिक डिटेल्स,अपलोड दस्तावेज आदि में बदलाव करना चाहते हैं तो वह अपने रजिस्टर्ड कैंडिडेट लॉगिन पर जाकर अपनी आवशयकता अनुसार इनमें बदलाव कर सकते है.



इसमें नहीं होगा कोई करेक्शन
स्टूडेंट्स स्वयं व अपने माता पिता के नाम, जन्म दिनांक, फोटो, सिग्नेचर में बदलाव नहीं कर कर सकते. स्टूडेंट्स के पास करेक्शन एवं आवेदन शुल्क में भुगतान का यह अंतिम अवसर है. पूर्व में स्टूडेंट्स अप्रैल सेशन के आवेदन के बाद परीक्षा शुल्क के भुगतान में समस्या का सामना कर रहे थे और इस संबंध में कई स्टूडेंट्स ने एनटीए को शिकायतें भी की थी इन शिकायतों पर अमल करते हुए ही एनटीए द्वारा यह राहत दी गई है.

ये भी पढ़ें
जईई मेन्स 2021: अप्रैल सत्र के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड
Sarkari Naukri : इसरो में ऑफिसर पदों पर नौकरियां, 56 हजार से अधिक वेतन

60 हजार से अधिक नए आवेदन
एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि अप्रैल परीक्षा के लिए अब तक 60 हजार से अधिक नए स्टूडेंट्स परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं. ये वे स्टूडेंट्स हैं जिन्हांने पूर्व में फरवरी एवं मार्च की परीक्षा नहीं दी और अब अप्रैल व मई के लिए आवेदन कर रहे हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज