होम /न्यूज /करियर /Bihar 10th Result 2021: कल जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट, तो क्या सिमुलतला विद्यालय का इस बार भी रहेगा दबदबा!

Bihar 10th Result 2021: कल जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट, तो क्या सिमुलतला विद्यालय का इस बार भी रहेगा दबदबा!

प्राचार्य राजीव रंजन के मुताबिक फिजिकल वेरीफइकेशन के लिए बोर्ड ने 28 स्टूडेंट्स को बुलाया था.

प्राचार्य राजीव रंजन के मुताबिक फिजिकल वेरीफइकेशन के लिए बोर्ड ने 28 स्टूडेंट्स को बुलाया था.

Bihar 10th Result 2021: इस बार फिजिकली वेरिफिकेशन में फिर से सबसे ज्यादा सिमुलतला के ही छात्रों को बुलाने की सूचना से स ...अधिक पढ़ें

पटना. बीएसईबी बिहार बोर्ड (Bihar Board of School Education) 10वीं परीक्षा 2021 के नतीजे 5 अप्रैल 2021 की दोपहर तक जारी होगा. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी रिजल्ट जारी करेंगे. बिहार बोर्ड रात तक रिजल्ट की सूचना देगा.

राज्यभर के टॉपर्स का कल तक बोर्ड में फिजिकली वेरिफिकेशन चला, जिसमें सबसे ज्यादा टॉपर्स की फैक्ट्री कहे जाने वाले जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के स्टूडेंट्स वेरिफिकेशन में शामिल हुए.

विश्वस्त सूत्रों की माने तो सिमुलतला विद्यालय के लगभग 28 छात्रों को बोर्ड की ओर से फोन किया गया था जिसके बाद दो दिनों तक चले फिजिकली वेरिफिकेशन में सभी स्टूडेंट्स शामिल हुए. एक्सपर्ट्स की टीम ने सभी से ना सिर्फ सवाल जवाब किया बल्कि सभी की हैंड राइटिंग का भी मिलान किया.

simultala

जिस तरह से बड़ी संख्या में सबसे ज्यादा सिमुलतला के छात्रों का वेरिफिकेशन किया गया है ऐसे में टॉप 10 में इस बार भी सबसे ज्यादा सिमुलतला के स्टूडेंट्स को ही जगह मिलने की संभावना है.पिछले 6 साल में सिमुलतला के रिजल्ट में उतार चढ़ाव जरूर हुआ है लेकिन सबसे ज्यादा टॉपर्स यही संस्थान देता रहा है. देखें आंकड़ें.

-वर्ष 2015 में जहां इस संस्थान के टॉप 10 में 30 छात्रों ने जगह बनाई थी.
-वर्ष 2016 में 42 छात्र टॉप 10 में पहुंचे थे.
-जबकि बोर्ड के पैटर्न बदलने के बाद भी वर्ष 2019 में भी 16 छात्र टॉप 10 में थे.
-वहीं वर्ष 2020 में कुछ आंकड़ों में गिरावट आई थी और टॉप 10 में 6 छात्रों ने जगह बनाई थी.

इस बार फिजिकली वेरिफिकेशन में फिर से सबसे ज्यादा सिमुलतला के ही छात्रों को बुलाने की सूचना से संभावना है कि टॉप 10 में फिर सिमुलतला आवासीय विद्यालय ही बाजी मार सकता है.

ये भी पढ़ें-
Bihar Board 10th Result: 5 अप्रैल को जारी हो सकते हैं 10वीं के नतीजे, रविवार को भी बोर्ड ऑफिस में काम काज होगा
UP में अब 9वीं से 12वीं तक के स्कूल भी हो सकते हैं बंद, आज होगा फैसला

Tags: Bihar Board News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें