Home /News /career /

Bihar Board 10th Result 2020 पर बड़ी अपडेट, रिजल्ट घोषित करने के लिए डेडलाइन तय! जानिए कब आएंगे नतीजे

Bihar Board 10th Result 2020 पर बड़ी अपडेट, रिजल्ट घोषित करने के लिए डेडलाइन तय! जानिए कब आएंगे नतीजे

बिहार बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

बिहार बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

Bihar Board 10th Result 2020, BSEB 10th Result 2020: (बीएसईबी 10वीं रिजल्ट) बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 2020, Bihar School Examination Board BSEB 10वीं कक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें.

    Bihar Board 10th Result 2020, Bseb 10th Result 2020 Live Updates : बिहार बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजों को लेकर असमंजस की स्थिति अब लगभग दूर होती नजर आ रही है. रिजल्ट के ऐलान की सुगबुगाहट के बीच ये तय कर दिया गया है कि नतीजे अधिकतम कब तक घोषित कर दिए जाएंगे. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) की दसवीं क्लास की परीक्षा में इस बार 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. दसवीं के नतीजों का ऐलान मार्च के अंत तक कर दिया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इसमें देरी हो गई.

    22 मई तक की डेडलाइन
    बिहार बोर्ड (Bihar Board) से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि दसवीं क्लास का रिजल्ट घोषित करने के लिए 22 मई तक की समयसीमा रखी गई है. इसका मतलब ये हुआ कि नतीजे 22 मई तक हार हाल में घोषित कर दिए जाएंगे. हालांकि खबरें ऐसी भी हैं कि या तो रिजल्ट गुरुवार 21 मई को दोपहर दो बजे के बाद जारी कर दिया जाएगा या फिर शुक्रवार 22 मई को इसका ऐलान होगा.

    इसलिए बुधवार को घोषित नहीं हो सका रिजल्ट
    दरअसल, बिहार बोर्ड की दसवीं के रिजल्ट को लेकर बुधवार सुबह से ही कयासों का दौर जारी था, कि किसी भी वक्त रिजल्ट का ऐलान किया जा सकता है. हालांकि अब जो जानकारी सामने आ रही है कि उसके अनुसार, बुधवार को रिजल्ट इसलिए घोषित नहीं किया जा सका क्योंकि 100 टॉपर्स के वैरिफिकेशन का काम बुधवार को ही पूरा किया जा सका है.

    टॉप टेन छात्रों की सूची होगी जारी
    सूत्रों ने ये भी बताया है कि बिहार बोर्ड टॉप टेन छात्रों की सूची जारी करेगा. बता दें कि बिहार बोर्ड ने कोरोना वायरस के बीच ही 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान कर दिया था. 12वीं के नतीजे 24 मार्च को घोषित किए गए थे, जब देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था.

    बिहार बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट जारी करने को लेकर इसलिए बनी असमंजस की स्थिति!

    बड़ी खबर: लॉकडाउन के बीच इस राज्य में खुले स्कूल-कॉलेज

    Tags: Bihar board, Bihar board result, Board result, Board Results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर