Bihar Board 10th result 2021: टॉप 10 में शहरी इलाके के छात्र पिछड़े, ग्रामीण इलाके के छात्रों ने बढ़ाई शान

बिहार एजुकेशन बोर्ड ने मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमं टॉपरर्स इस प्रकार हैं.

बिहार एजुकेशन बोर्ड ने मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमं टॉपरर्स इस प्रकार हैं.

Bihar Board matric result 2021:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मैट्रिक का रिजल्ट (Matriculation Result) में जारी कर दिया है. इस बार फिर बिहार बोर्ड (Bihar) मैट्रिक की परीक्षा में राजधानी पटना (Patna) के शहरी इलाके के स्कूलों के छात्र पीछे रह गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2021, 10:22 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सोमवार को मैट्रिक का रिजल्ट (Matriculation Result) जारी कर दिया है. इस बार फिर बिहार बोर्ड (Bihar) मैट्रिक की परीक्षा में राजधानी पटना (Patna) के शहरी इलाके के स्कूलों के छात्र पीछे रह गए हैं. वहीं इस बार राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं ने अपना जलवा दिखाया है. इस बार टॉप 10 में पटना से सिर्फ 5 छात्रों को सफलता मिली है, जिनमें से पांचों छात्र शहर के ग्रामीण इलाके से आते हैं.

पटना से इन्होंने मारी बाजी

अगर बात करें पटना के टॉपर्स की तो इस बार पटना के पवन कुमार, पंडारक कुसुम माला कुमारी, सोरम पुर पटना,नन्दिनी कुमारी, नौबतपुर राकेश कुमार, बख्तियारपुर, शिवम कुमार बाढ़ ने बाजी मारी है.

बिहार में कोरोना के कारण कोचिंग बंद होने पर छात्रों ने काटा बवाल, आगजनी और तोड़फोड़
इंटर में भी पटना से कम थे सफल छात्र

इस बार बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा में भी पटना से सफल छात्रों का प्रतिशत कम रहा था. इस संबंध में जब न्यूज18 ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन आनंद किशोर से सवाल किया था, उन्होंने कहा था जब से पटना विश्वविद्यालय में इंटर की पढ़ाई समाप्त हुई है, यहां के अधिकांश छात्र सीबीएसई बोर्ड की ओर अपना रुख कर लेते हैं. जबकि दूसरे जिलों के अधिकांश छात्र बिहार बोर्ड से परीक्षा देते हैं.

जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने टाप-10 में जगह बनाई है. विश्वस्त सूत्रों की मानें तो सिमुलतला विद्यालय के करीब 28 छात्रों को बोर्ड की ओर से टॉपर्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था. एक्सपर्ट्स की टीम ने सभी से ना सिर्फ सवाल-जवाब किया बल्कि सभी की हैंड राइटिंग का भी मिलान किया.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज