Bihar Board 10th Result toppers 2021: 10वीं की टॉपर पूजा, शुभदर्शिनी बनना चाहती हैं डॉक्टर

पूजा कुमारी और शुभदर्शिनी, दोनों ने 484 अंक हासिल किए हैं.

पूजा कुमारी और शुभदर्शिनी, दोनों ने 484 अंक हासिल किए हैं.

Bihar Board 10th Result : बिहार बोर्ड के 10वीं की परीक्षा में टॉपर बनीं पूजा कुमारी और शुभदर्शिनी, दोनों छात्राओं का लक्ष्य डॉक्टर बनना है. दोनों टॉपर एक ही स्कूल की हैं. पूजा कुमारी नक्सल प्रभावित क्षेत्र पूर्वी चंपारण की हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार बोर्ड के 10वीं की परीक्षा में एक बार फिर से लड़कियों ने झंडा बुलंद किया है. संयुक्त रूप से पहले स्थान पर सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा पूजा कुमारी 484 (96.80%) और शुभदर्शिनी 484 (96.80%) रही हैं. एकंगरसराय प्रखंड के कोरथू गांव निवासी ओमप्रकाश निराला और नीलम कुमारी की सुपुत्री शुभदर्शिनी डॉक्टर बनना चाहती हैं. उनका मकसद डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना है. शुभदर्शिनी के पिता ओमप्रकाश निराला हिलसा के चमरबिगहा मध्य विद्यालय में हेडमास्टर हैं. मां गृहिणी हैं. बड़ा भाई इसी साल इंटर की परीक्षा के विज्ञान संकाय में राज्य के टॉपर्स की लिस्ट में छठे स्थान पर रहा है. उनके पिता ने बताया कि शुभदर्शिनी की प्रारंभिक शिक्षा एकंगरसराय में ही हुई है. उनका दाखिला 2016 में सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कराया था. शुभदर्शिनी ने बताया कि उनके घर में हमेशा से ही पढ़ाई का अच्छा माहौल रहा है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र की हैं पूजा कुमारी 

10वीं की बोर्ड परीक्षा में संयुक्त रूप से टॉप करने वालों में दूसरी सदस्य पूजा कुमारी बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी की हैं. इस सफलता का जश्न उनके घर में दिवाली जैसा मनाया जा रहा है. सरकारी मध्य विद्यालय के शिक्षक प्रभु शरण ठाकुर की लाडली पूजा ने पहली से पांचवीं तक की पढ़ाई अपने गांव धरोहरी के प्राथमिक विद्यालय से की है. यह क्षेत्र पूर्ण रूप से नक्सल प्रभावित माना जाता है. उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए समुलतला विद्यालय में एडमिशन लिया. उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. . खुशी के माहौल के बीच बिहार टॉपर पूजा ने नीट की तैयारी करने की बात कही है. मतलब, उनका भी लक्ष्य डॉक्टर बनना ही है.

ये भी पढ़ें- 
Sarkari Naukri : बिहार बोर्ड से 10वीं पास करने वालों के लिए सरकारी नौकरी का मौका

BSEB Bihar Matric Result 2021: बिहार मैट्रिक की परीक्षा में इस बार 4 लाख फर्स्ट डिवीजन से पास

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज