Home /News /career /

BSEB Bihar Board Result 2021 Date: 25 मार्च तक जारी हो सकता है इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम, टॉपर्स का वेरिफिकेशन शुरू

BSEB Bihar Board Result 2021 Date: 25 मार्च तक जारी हो सकता है इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम, टॉपर्स का वेरिफिकेशन शुरू

बिहार बोर्ड 12वीं स्टूडेंट्स के लिए 1 अप्रैल से शुरू होगी स्क्रूटनी के आवेदन की प्रक्रिया.

बिहार बोर्ड 12वीं स्टूडेंट्स के लिए 1 अप्रैल से शुरू होगी स्क्रूटनी के आवेदन की प्रक्रिया.

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 2021 का परीक्षा  परिमाण 25 मार्च 2021 तक जारी हो सकता है. परिमाण जारी होने के बाद 12वीं के विद्यार्थी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपने नतीजे देख सकते हैं.

नई दिल्ली. बीएसईबी बिहार बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी हो सकता है. संभावना जताई जा रही है कि इंटरमीडिएट 2021 का परिणाम 25 मार्च 2021 तक जारी किया जा सकता है. वहीं विश्वस्त विभागीय सूत्रों की मानें तो बोर्ड ने 22 मार्च 2021 ने टॉपर्स वेरिफिकेशन काम शुरू कर दिया है, जिसे लेकर एक्सपर्ट कमेटी का गठन पहले ही कर दिया गया था.

सूत्रों के अनुसार टॉपर्स का वेरिफिकेशन और साक्षात्कार फिजिकली नहीं हो रहा है, बल्कि ऑनलाइन तरीके से वीडियो कॉलिंग के जरिये बारी- बारी से किया जा रहा है. सभी विषयों के अलग-अलग एक्सपर्ट रखे गए हैं, जो टॉपर्स से हर बिंदुओं से सिलेबस पर आधारित सवाल करेंगे. बोर्ड कोशिश में है कि पिछले साल की तरह इस बार फिर सबसे पहले परीक्षा से लेकर रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड कायम हो सके.

इसको लेकर कोरोना काल में भी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए बोर्ड ने देश में सबसे पहले परीक्षा का आयोजन कर जहां रिकॉर्ड स्थापित किया है. वहीं सबसे पहले रिज़ल्ट जारी बोर्ड रिकॉर्ड स्थापित करने की कोशिश में है. बता दें कि पिछले साल भी बोर्ड ने 24 मार्च को अचानक रिजल्ट जारी कर सबको हैरान कर दिया था और इस बार भी बोर्ड कुछ ऐसी ही तैयारी में जुटा है.

ये भी पढ़ें -
Bihar Board 10th Result 2021 Updates: जानिए कब आएगा बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट
Bihar Board Results 2021: बिहार बोर्ड की 12वीं का कॉपी मूल्यांकन पूरा, रिजल्ट जल्द

कॉपियों का मूल्यांकन खत्म होते ही टॉपर्स की कॉपियों को सभी अलग-अलग जिलों के केंद्र से बोर्ड ने  मंगवा लिया है, जिसके आधार पर टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जा रहा है.

बिहार में इंटर की परीक्षा 1 से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. इसमें 13.84 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था और बोर्ड प्रयास में है कि होली से पहले परीक्षार्थियों को रिजल्ट देकर बड़ी राहत दें ताकि दोगुने उत्साह के साथ परीक्षार्थी होली का आनंद उठा सके.

Tags: 12th results, Bihar board inter result, Bihar board result

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर