Bihar Board 12th Result latest update: 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए नई अपडेट, स्क्रूटनी की डेट जारी

Bihar Board Class 12 Result Scrutiny date 2021

Bihar Board Class 12 Result Scrutiny date 2021

Bihar Board 12th Result 2021: जो स्टूडेंट किसी भी विषय के प्राप्त अंको से संतुष्ट नहीं हैं, वे स्क्रूटनी के लिए 1 से 7 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 7:16 PM IST
  • Share this:
Bihar Board Class 12 Result Scrutiny 2021:  बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड BSEB) ने 26 मार्च, 2021 को 12वीं क्लास की तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट घोषित कर दिए. अब बिहार बोर्ड ने रिजल्ट के बाद स्क्रूटनी की तारीख भी जारी कर दी है.

जो स्टूडेंट्स 1 या अधिक विषय में प्राप्त अंको से संतुष्ट नहीं हैं, वे स्क्रूटनी के लिए 1 अप्रैल से आवेदन कर सकते हैं. 7 अप्रैल तक ही स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं. स्क्रूटनी के आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करें.

कॉपी रीचेकिंग या स्क्रूटनी के लिए ऐसे करें आवेदन



प्रति पेपर लगेगा 70 रुपये का शुल्क

पिछले वर्ष के नियमों के अनुसार स्क्रूटनी के लिए छात्रों को पहले बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करके एप्लीकेशन आईडी बनानी होगी. स्क्रूटनी आवेदन के लिए प्रति पेपर 70 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.

कंपार्टमेंट परीक्षा की भी तारिख घोषित 

कम्पार्टमेंटल परीक्षा 29 अप्रैल से 10 मई तक आयोजित होगी. परीक्षा में भाग लेने वाले साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के परीक्षार्थी 5 से 10 अप्रैल तक परीक्षा के लिए फॉर्म भर सकते हैं.

 कंपार्टमेंट परीक्षा डिटेल के लिए यहां क्लिक कर करें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज