Bihar Board Class 12 Result: सिमुलतला विद्यालय ने फिर बनाया रिकॉर्ड, मधु के साथ कैलाश बने संयुक्त टॉपर

Bihar Board Class 12 Result 2021: बिहार इंटर परीक्षा में मधु भारती और कैलाश कुमार बने टॉपर.

Bihar Board Class 12 Result 2021: बिहार इंटर परीक्षा में मधु भारती और कैलाश कुमार बने टॉपर.

Bihar Board Class 12 Result 2021: खगड़िया की मधु भारती के साथ सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र कैलाश कुमार ने पूरे राज्य में किया टॉप. दोनों विद्यार्थियों को परीक्षा में 463 अंक मिले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 4:09 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम जारी होने के साथ ही जमुई जिले का सिमुलतला आवासीय विद्यालय एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इस विद्यालय के कैलाश कुमार इंटरमीडिएट की परीक्षा में खगड़िया की मधु भारती के साथ संयुक्त रूप से टॉपर घोषित किए गए हैं. इंटर की परीक्षा में दोनों ही विद्यार्थियों ने 92.6 प्रतिशत नंबर लाकर यह अव्वल स्थान पाया है. बिहार बोर्ड की ओर से आज दोपहर बाद इंटर परीक्षा के परिणाम जारी किए गए, जिसमें समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मधु भारती और कैलाश कुमार ने 463 अंक लाकर पूरे राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है.



आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों से सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र 10वीं हो या 12वीं, दोनों कक्षाओं की परीक्षा में बिहार में अव्वल आते रहे हैं. इस साल भी यह सिलसिला बरकरार रहा. इस साल इंटर की परीक्षा में साढ़े 13 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 1 से 13 फरवरी तक आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम बिहार बोर्ड ने 40 दिनों के भीतर जारी कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. पटना में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी. साथ ही कहा कि जो इस परीक्षा में असफल रह गए हैं, वे फिर से मेहनत करें, ताकि अगली परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल कर सकें.

गौरतलब है कि इंटर परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी करने के साथ ही ब‍िहार बोर्ड ने लगातार दूसरे साल मार्च में र‍िजल्‍ट जारी करने का र‍िकॉर्ड बना लिया है. पिछले वर्ष भी इंटर परीक्षा का रिजल्ट एग्जाम की समाप्ति के 43 दिनों में ही जारी कर दिया गया था. इस साल बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने में और तेजी दिखाते हुए सिर्फ 40 द‍िनों में परिणाम जारी किए हैं. बोर्ड के मुताबिक BSEB की इंटरमीडिए की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए छात्र-छात्राओं को 33% नंबर लाना अनिवार्य है. इससे कम नंबर पाने वाले छात्र या छात्राएं परीक्षा में फेल घोषित किए जाएंगे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज