लाइव टीवी
Elec-widget

Bihar Board ने आगे बढ़ाई 2nd डमी एडमिट कार्ड में सुधार की तारीख

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 5:36 PM IST
Bihar Board ने आगे बढ़ाई 2nd डमी एडमिट कार्ड में सुधार की तारीख
पहले बोर्ड ने पहले यह तारीख 14 से 20 नवंबर तक तय की थी.

Bihar Board exam 2020: बोर्ड की ओर से डमी एडमिट इसलिए जारी किया गया है ताकि परीक्षाथियों को त्रुटि सुधार का मौका मिल सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 5:36 PM IST
  • Share this:
Bihar Board exam 2020: बिहार बोर्ड ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2020 (Matric annual examination) देने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए को द्वितीय डमी एडमिट कार्ड (Second dummy admit card) में त्रुटि सुधार (error correction) की तारीख को आगे बड़ा दिया है. स्कूल प्रशासन 25 नवंबर तक द्वितीय डमी एडमिट कार्ड्स में गलती सुधार कर सकेंगे. इससे पहले बोर्ड ने पहले यह तारीख 14 से 20 नवंबर तक तय की थी.

एडमिट कार्ड गलती सुधार के आलावा बोर्ड ने बकाया फीस जमा करने की तारीख भी 25 नवंबर तक बढ़ा दी है. फीस जमा करने या एडमिट कार्ड सुधार करने में कोई परेशानी हो तो कैंडीडेट्स बोर्ड की तरफ से दिए हेल्पलाइन नंबर से मदद ले सकते हैं. बोर्ड ने 2232074, 2232257 नंबर जारी किए हैं.

डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मैट्रिक और इंटरमीडिएट के लिए अलग-अलग वेबसाइट्स दी गई हैं. मैट्रिक (class 10 board examination Dummy Admit Card) के लिए कैंडीडेट्स www.biharboard.online और इंटरमीडिएट के लिए bsebinteredu.in पर जाएं.

डमी एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक- https://exam.bsebinteredu.in/Student/DummyAdmitCard.aspx

बिहार बोर्ड सेकेंड डमी एडमिट कार्ड (Bihar Board second Dummy admit card) पर छात्र का नाम, रजिस्‍ट्रेशन नंबर, पिता का नाम, माता का नाम, जेंडर, फोटो, विषय और हस्‍ताक्षर दिया गया होगा. एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी अगर गलत है तो आखिरी तारीख से पहले उम्‍मीदवारों को करेक्‍शन कराना होगा. एडमिट कार्ड में सुधार के लिये छात्रों को अपने स्‍कूल से संपर्क करना होगा.

बोर्ड की ओर से डमी एडमिट इसलिए जारी किया गया है ताकि परीक्षाथियों को त्रुटि सुधार का मौका मिल सके. इस एडमिट कार्ड में स्टूडेंट्स को अपने या पेरेंट्स के नाम की स्पेलिंग में कोई गलती मिले तो वे प्रिंसिपल को इन्फॉर्म कर ठीक करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

इस आइडिया ने जीता रतन टाटा का दिल, 27 साल के लड़के को मिला साथ काम करने का मौका
Sarkari Naukari: JE और असिस्‍टेंट इंजीनियर पदों पर वैकेंसी, 1.22 लाख है सैलरी
UP Police Constable Result: 49568 पदों के लिये परिणाम घोषित, Direct Link
UPSC IAS interview क्रैक करने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...