लाइव टीवी
Elec-widget

Bihar Health Department recruitment 2019: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, वॉक इन इंटरव्यू शुरू

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 2:48 PM IST
Bihar Health Department recruitment 2019: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, वॉक इन इंटरव्यू शुरू
बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट (Bihar Health Department) ने जूनियर रेसिडेंट के पदों पर कुल 1095 वाइकेंसीज निकाली हैं.

बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट (Bihar Health Department) ने जूनियर रेसिडेंट के पदों पर वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 नवंबर या उससे पहले वॉक इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 2:48 PM IST
  • Share this:
Bihar Health Department recruitment 2019: अगर आपके पास एमबीबीएस (MBBS) या बीडीएस (BDS) की डिग्री है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट (Bihar Health Department) ने जूनियर रेसिडेंट के पदों पर कुल 1095 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए बिना किसी एप्लिकेशन फॉर्म भरे डायरेक्ट वॉक इन इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं. वॉक इन इंटरव्यू 4 से 15 नवंबर तक आयोजित किए जाएंगे.

वैकेंसी डिटेल:
इस वॉक इन इंटरव्यू प्रक्रिया के जरिए कुल 1095 जूनियर रेजीडेंट के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं.

शैक्षणिक योग्‍यता:

उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (Medical Council of India) से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस या बीडीएस की डिग्री (इंटर्नशिप काम्प्लीशन सर्टिफिकेट के साथ) हो.
- उम्मीदवार का सलेक्शन होने पर जॉइनिंग से पहले उम्मीदवार का डीएमसी (DMC) या डीडीसी (DDC) रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.
- जो उम्मीदवार एम्स में जूनियर रेसिडेंसी के पदों पर काम कर रहे थे लेकिन डिसिप्लिनरी आधार पर या अन्य किसी वजह से उनको नौकरी से निकाल दिया गया हो ऐसे उम्मीदवारों को इन पदों के लिए योग्य नहीं माना जाएगा भले ही उनके पास सभी योग्यताएं हों.
Loading...

- सभी योग्य उम्मीदवार अधिकतम तीन टर्म के लिए नौकरी कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने एम्स या किसी भी अन्य संस्थान में जूनियर रेसिडेंसी के पदों पर 3 टर्म पूरे कर लिए हैं, उन्हें इस भर्ती के लिए अयोग्य माना जाएगा. एम्स से ग्रेजुएट उम्मीदवारों को इन पदों के लिए अहमियत दी जाएगी.

इंटरव्यू के लिए ये डॉक्यूमेंट्स ले जाना न भूलें:
इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों के पास डिग्री, मार्कशीट, इंटर्नशिप पूरी होने का सर्टिफिकेट, जन्म तिथी और जाति का प्रमाण पत्र, विकलांगता का प्रमाण पत्र और वेरिफिकेशन के लिए डीएमसी या डीडीसी रजिस्ट्रेशन की ओरिजनल कॉपी होनी चाहिए.

पे-स्केल:
सातवें वेतन आयोग के अनुसार उम्मीदवारों को प्रति माह 9,300 से 34,800 रुपए तक पे-स्केल के आधार पर नियुक्त किया जाएगा साथ ही सलेक्टेड कैंडीडेट्स को 5,400 रुपए एडिशनल ग्रेड पे भी दिया जाएगा.

बता दें की इच्छुक उम्मीदवार 15 नवंबर या उससे पहले वॉक इन इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
UP Police result 2019: किसी भी पल जारी हो सकता है कांस्‍टेबल परीक्षा का परिणाम
रेलवे ने निकाली 10वीं पास के लिये 4103 वैकेंसी, जानें सेलेक्‍शन प्रक्रिया
RRB JE admit card 2019: डॉक्‍यूमेंट वेरीफिकेशन के लिये एडमिट कार्ड जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...