इस दिन आएगी Bihar ITI 1st Merit List, देखें नया शेड्यूल

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 4:01 PM IST
इस दिन आएगी Bihar ITI 1st Merit List, देखें नया शेड्यूल
बिहार के ITI में दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है.

नए शेड्यूल के मुताबिक कैमुर और वैशाली अभ्यर्थियों को अपनी चॉइस भरनी है. बाकी कैंडीडेट्स भी अगर चाहें तो अपनी चॉइस बदल सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:
पटना: Bihar ITI First Merit List: बिहार के ITI में दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट जारी होने में देर हुई. ये लिस्ट पहले 26 अगस्त को जारी होने वाली थी. लिस्ट जारी होने में देर, कोर्स का नाम टाइप होने में हुई गलती की वजह से हुई. दरअसल हाजीपुर और कैमुर के आईटीआई में गलत कोर्स का नाम लिखा था. पढ़ें इन दोनों जगह कौन से कोर्स की जगह क्या नाम लिखा था.

आईटीआई हाजीपुर में Lift & Escalator, कैमुर में Electronics Mechanic Trade को दर्शाया गया था. इसे कई अभ्यर्थियों ने अपनी चॉइस फिलिंग में भरा था.

हाजीपुर आईटीआई में Lift & Escalator की जगह Baker and Confectioner और कैमुर में Electronics Mechanic की जगह Mechanic Refrigeration & Air Conditioner ट्रेड है.

अब नए शेड्यूल के मुताबिक कैमुर और वैशाली अभ्यर्थियों को अपनी चॉइस भरनी है. बाकी कैंडीडेट्स भी अगर चाहें तो अपनी चॉइस बदल सकते हैं. पढ़ें चॉइस बदलने की तारीख और अलॉटमेंट रिजल्ट का शेड्यूल.

ये रहेगा शेड्यूल
रजिस्टर्ड कैंडीडेट्स 3 सितंबर से 5 सितंबर तक चॉइस फिलिंग बदल सकते हैं. पहला सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 8 सितंबर 2019 को जारी होगा. 8 सितंबर से 10 सितंबर 2019 तक अलॉटमेंट लैटर डाउनलोड कर सकेंगे. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन प्रक्रिया 11 से 17 सितंबर 2019 तक चलेगी. हाजीपुर और कैमुर के कैंडीडेट्स ने बदलाव नहीं किया तो उनका ट्रेड शून्य माना जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Loading...

JEE Main 2020 के सिलेबस में बदलाव, चेक करें टॉपिक्स
विदेश से लौट, बिना कोचिंग एग्‍जाम देकर बनी IAS अफसर
ग्राम रोज़गार सहायक के पद पर 1962 वैकेंसी,11 Sep लास्ट डेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...