CSBC Home Guard Constable Recruitment 2020: बिहार पुलिस में कई पदों के लिए भर्ती, आवेदन प्रक्रिया से लेकर आखिरी तारीख तक सबकुछ जानें

आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी भर्ती संबंधी जानकारी ली जा सकती है.

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस में इन भर्तियों के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल यानी सीएसबीसी (CSBC) बिहार पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका दे रहा है. इसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. ये भर्तियां सिपाही की पोस्ट के लिए निकाली गईं हैं. इच्छुक उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 3 अगस्त 2020 तय की गई है. बिहार पुलिस में 551 पदों के लिए सिपाही भर्ती की जा रही है. महिला और पुरुष कोई भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है.

    इन बातों को जरूर जानें
    आवेदन शुरू : तीन जुलाई, 2020
    आवेदन की आखिरी तारीख : 3 अगस्त, 2020
    होम गार्ड : 301 पद
    फ्रेशर्स : 250 पद
    सैलरी : 5200 से 20,200 तक + ग्रेड पे Rs 2000/- लेवल तीन

    योग्यता और उम्र
    भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास करने वाले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदक की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतक 25 साल होनी चाहिए. होमगार्ड पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 24 साल और अधिकतम 50 साल होनी चाहिए.

    ये भी पढ़ें
    बड़ा कदम : 23 साल का इंतजार खत्म, प्रसार भारती ने गठित किया रिक्रूटमेंट बोर्ड

    बड़ी खबर: प्राइमरी कक्षाओं के ल‍िए NCERT ने जारी क‍िया कैलेंडर, यहां चेक करें

    एप्लीकेशन फीस भी जानें
    जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 450 रुपये देने होंगे, जबकि एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 112 रुपये बतौर एप्लीकेशन फीस देने होंगे. सिपाही भर्ती संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.