Bihar BPSC : बिहार लोक सेवा आयोग की संयुक्त मुख्य परीक्षा के लिए संशोधित तारीखें जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

बिहार लोक सेवा आयोग की  परीक्षाओं के लिए संशोधित तारीखें घोषित कर दी गईं हैं.
बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं के लिए संशोधित तारीखें घोषित कर दी गईं हैं.

बिहार सरकार (Bihar Government) के विभागों में विभिन्न पदों पर रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खौफ के बीच बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) यानी बीपीएससी ( BPSC) से अहम खबर सामने आई है. बीपीएससी ने 65वीं संयुक्त लिखित परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों का ऐलान कर दिया है. कैंडीडेट बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से संशोधित तिथियों की जानकारी ले सकते हैं. परीक्षा के नए कार्यक्रम के तहत अब 65वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा 4, 5 और 7 अगस्त को आयोजित कराई जाएगी. बता दें कि बिहार सरकार के विभागों में विभिन्न पदों पर रिक्तियों की भर्ती के लिए बीपीएससी परीक्षा का आयोजन करेगा.

4 जुलाई 2019 को जारी की गई थी अधिसूचना
दरअसल, बिहार लोकसवा आयोग (Bihar Public Service Commission) 65वीं सिविल सेवाओं के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पिछले साल 4 जुलाई को बीपीएससी (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया गया था. पहले इस लिखित परीक्षा का आयोजन 25, 26 और 28 जुलाई को किया जाना था, लेकिन यूपीएससी सिविल सर्विस इंटरव्यू के साथ टकराने के चलते अब इसका कार्यक्रम बदलकर 4, 5 और 7 अगस्त कर दिया गया है.

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून
बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) की 65वीं संयुक्त लिखित परीक्षा के रजिस्ट्रेशन के लिए फीस जमा करने की तारीख भी अब बढ़ाकर 24 जून कर दी गई है जबकि ऑनलाइन आवेदन की तारीख 30 जून रहेगी. बीपीएससी (BPSC) 65वीं संयुक्त लिखित परीक्षा के आवेदन की हार्ड कॉपी 4 जुलाई तक प्राप्त की जा सकती है. बिहार लोक सेवा आयोग कुल 434 रिक्तियों के लिए यह परीक्षा आयोजित करा रहा है. उम्मीदवार इस बारे में विस्तार से जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट जरूर देखें.



ये भी पढ़ें
टॉपर्स के नाम तक नहीं पढ़ सके शिक्षा मंत्री,प्रज्ञा को प्रयाग,तनु को कहा तांदू
SBI में निकली है बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता और सेलेक्शन प्रोसेस

आधिकारिक नोटिस के लिए यहां क्लिक करें.

ज्यूडिशियल सर्विस एग्जाम 9 अगस्त को
वहीं, बिहार लोकसेवा आयोग के 31वें ज्यूडिशियल सर्विस एग्जाम के आयोजन की तिथि भी संशोधित कर दी गई है. अब ये परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित कराई जाएगी. बिहार लोकसेवा आयोग राज्य की न्यायिक सेवाओं में रिक्त 221 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज