बिहार: मदरसा में टीचर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी,जानें योग्‍यता

बिहार राज्‍य मदरसा बोर्ड ने शिक्षकों के पद पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत विज्ञान के कुल 3381टीचर्स के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 11:56 AM IST
बिहार: मदरसा में टीचर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी,जानें योग्‍यता
बिहार: मदरसा में टीचर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी,जानें योग्‍यता
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 11:56 AM IST
बिहार राज्‍य मदरसा बोर्ड ने शिक्षकों के पद पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत विज्ञान के कुल 3381टीचर्स के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके लिए पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. आवेदन प्रकिया 17 अगस्‍त से शुरू होगी और 31 अगस्‍त तक तक चलेगी. उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन अप्‍लाई  करना होगा. उम्‍मीदवार bsmeb.org पर जाकर पहले ठीक ढंग से नोटिफिकेशन पढ़ लें और उसके बाद आवेदन कर दें.

दरअसल हर मदरसे में तीन साइंस टीचर की पोस्‍टिंग होनी है. इस पोस्‍ट पर आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थियों की न्‍यूनतम शैक्षणिक आयु बीएसएसी, बीएससी आईटी, बीसीए और बीटेक है. ये डिग्री धारक इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. अभ्‍यर्थियों को आवेदन करने के लिए ओरिजनिल डॉक्‍यूमेंट्स के साथ मूल प्रमाणपत्रों की फोटोकॉपी और एक हजार का बैंक ड्राफ्ट भी जमा करना होगा.



इस बाबत बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कैयूम अंसारी ने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी रहेगी. इसमें अगर किसी तरह की गड़बड़ी मिलती है तो संबंधित मदरसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. किसी भी अनियमितता के संबंध में किसी भी तरह की सूचना मेरे कार्यालय में दी जा सकती है.

सितंबर- अक्‍टूबर में होगी प्रकिया पूरी

शिक्षकों की पोस्‍टिंग प्रकिया सितंबर में पूरी कर ली जाएगी. इसके अनुसार 1 से 19 सितंबर तक भर्ती  प्रकिया पूरी कर ली जाएगी. वहीं 20 सितंबर से अक्टूबर में बोर्ड  से अनुमोदन करा लिया जाएगा. मिली जानकरी के अनुसार मदरसा प्रबंध समिति मदरसा के निकटतम क्षेत्र के विज्ञान कॉलेज के शिक्षक को पर्यवेक्षक बतौर नियुक्‍त करेगी.

ये भी पढ़ें : 
Loading...

NIOS ने पकड़े कई शिक्षकों के फर्जी D.El.Ed सर्टिफिकेट

अब महिलाओं को 5 मिनट में दौड़ना होगा 1 किमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...