लाइव टीवी

बिहार के विश्वविद्यालयों में 6000 अध्यापकों की होगी भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 3:51 AM IST
बिहार के विश्वविद्यालयों में 6000 अध्यापकों की होगी भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल
इस संबंध में शिक्षा विभाग ने सभी यूनिवर्सिटी से खाली पदों का ब्‍योरा मांगा है.

बिहार में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. यहां के विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर अध्‍यापकों की नियुक्‍तियां होने वाली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 3:51 AM IST
  • Share this:
बिहार में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. यहां बड़े पैमाने पर टीचर्स की नियुक्‍तियां होने वाली हैं. दरअसल बिहार के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्‍ति प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने सभी यूनिवर्सिटी से खाली पदों का ब्‍योरा मांगा है. विभाग ने कहा है कि सभी विश्वविद्यालय अपने यहां विषयवार टीचर्स के खाली पदों की संख्‍या भेज दें. इसके लिए यूनिवर्सिटी को 15 नवंबर तक का वक्‍त दिया गया है.

यह जानकारी हाल ही में विश्वविद्यालय के कुलसचिवों की हुई बैठक से मिली है. कुलसचिवों की बैठक में ये बात सामने आई है कि यूनिवर्सिटी में 6000 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. विषयवार खाली पदों की संख्‍या मिलने के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. दिसंबर से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के माध्यम से शिक्षकों का चयन किया जाना है. नौ नये डिग्री कॉलेजों में भी शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 3:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...