Rajasthan: बिना तैयारी के बैठक में आये शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों को मंत्री डोटासरा ने लगाई फटकार

शिक्षा विभाग की भर्तियों को लेकर भी शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने अधिकारियों की बैठक ली.

शिक्षा विभाग की भर्तियों को लेकर भी शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने अधिकारियों की बैठक ली.

Rajasthan Board of Secondary Education meeting: बैठक में बिना तैयारियों के आये अधिकारियों से शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) खफा हो गये. उन्होंने वहीं अधिकारियों की क्लास ले डाली.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education ) के अधिकारी बिना तैयारी के सोमवार को शिक्षा राज्यमंत्री की बैठक में पहुंच गए. इससे नाराज शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने बोर्ड अधिकारियों की जमकर क्लास ली. उन्होंने भविष्य में बिना तैयारी के लिए बैठक में नहीं आने के निर्देश दिए. उसके बाद महज पांच मिनट में बैठक खत्म कर दी गई.

दरअसल बैठक शुरू होते ही मंत्री डोटासरा ने अधिकारियों से पिछली बैठक की पालना रिपोर्ट मांग ली. इस पर अधिकारी बंगले झांकने लगे. वहीं डोटासरा की ओर से आगामी परीक्षाओं को लेकर पूछे गये सवालों के भी अधिकारी सही जवाब नहीं दे सके. इस पर मंत्री डोटासरा ने अधिकारियों की वहीं पर क्लास ले डाली. उन्होंने पूरी तैयारी के साथ नए सिरे से बैठक बुलाने के आदेश दिए हैं.

अटकी भर्तियों को लेकर एक्शन में शिक्षा मंत्री

पिछले कई बरसों से विभिन्न अड़चनों की वजह से अटकी शिक्षा विभाग की भर्तियों को लेकर भी शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में शिक्षक भर्ती-2016, शिक्षक भर्ती-2018 और प्रथम श्रेणी व्याख्याता भर्ती-2018 को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि भर्तियों में आ रही समस्याओं को तत्काल सुलझायें. आगामी एक-दो दिनों में शिक्षा विभाग की ओर से इन भर्तियों को लेकर सरकार को रिपोर्ट दी जाएगी. इसके बाद बेरोजगारों की अटकी भर्तियों को लेकर नौकरी की राह खुल सकती है.
लगभग चार महीने पहले भी बैठक ली थी

गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष-2018 की रीट भर्ती को लेकर शिक्षा मंत्री डोटासरा ने लगभग चार महीने पहले बैठक ली थी. उसके बाद रीट-2018 के जरिए हुई तृतीय श्रेणी शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए एक और सूची जारी हो सकी थी. शिक्षा राज्यमंत्री ने सभी भर्तियों की कानूनी अड़चनों को भी समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज