Board Results 2020: आज जारी हो सकता है इस राज्य का 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Board Results 2020: आज जारी हो सकता है इस राज्य का 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
कोरोना वायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में थोड़ा देरी हुई.

Board Results 2020: कुछ राज्यों ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है जबकि 12वीं कक्षा का रिजल्ट अभी भी बचा हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश में फैल कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच तमाम राज्य बोर्ड रिजल्ट जारी कर रहे हैं. कई राज्यों ने लॉकडाउन के चलते रुकी हुई परीक्षाएं भी करवा ली हैं और रिजल्ट तैयार हो रहा है. कुछ राज्यों ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है जबकि 12वीं कक्षा का रिजल्ट अभी भी बचा हुआ है. हाल ही में मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी किया. झारखंड का रिजल्ट जारी होने वाला है.

आज आ सकता है 12वीं का रिजल्ट
इसी कड़ी में आज तमिलनाडु बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज जारी कर सकता है. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक 7 जुलाई को 12वीं का रिजल्ट आने की पूरी संभावना है. कुछ दिन पहले ही राज्य के शिक्षा मंत्री केए सेनगोट्टियान ने कहा था कि कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है और जुलाई के पहले हफ्ते में 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. अगर आज रिजल्ट आता है तो इसे तमिलनाडु की आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in, dge1.tn.nic.in और dge2.tn.nic.in पर देखा जा सकेगा. कुछ प्राइवेट पोर्टल्स भी रिजल्ट पब्लिश कर सकते हैं लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से ही चुनें.

पिछले साल अप्रैल में जारी हुआ था रिजल्ट
इस साल कोविड-19 की वजह से रिजल्ट आने में देरी हुई पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 19 अप्रैल को जारी कर दिया गया था. पिछले साल 91.30 फीसदी रिजल्ट रहा था.



ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - tnresults.nic.in - पर जाएं.
- अब Tamil Nadu HSE result लिंक पर क्लिक करें.
- अपना रोल नंबर और दूसरे क्रिडेंशियल्स यूज़ करें.
- सब्मिट बटन दबाएं. रिजल्ट आपको दिख जाएगा.

ये भी पढ़ेंः
बदले पैटर्न में कैसे करें UPPCS इंटरव्यू की तैयारी, जानें सारी डिटेल
बिहार बोर्ड 8 जुलाई से शुरू करेगा इंटरमीडिएट में दाखिले, पढ़ें डिटेल

इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने दसवीं के बचे हुए पेपर्स की परीक्षा न लेने का फैसला करते हुए सभी छात्रों को इंटरनल असेसमेंट और अटेंडेंस के आधार पर प्रमोट करने की बात कही थी. उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द ही दसवीं कक्षा का रिजल्ट भी आ जाएगा. हालांकि, अभी तक इसके तारीख की घोषणा नहीं की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज