Home /News /career /

Aishwarya Rai Bachchan Education: स्कूल में आते थे 90%, एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं ऐश्वर्या

Aishwarya Rai Bachchan Education: स्कूल में आते थे 90%, एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या राय बच्चन को बीच में ही कॉलेज छोड़ना पड़ गया था

ऐश्वर्या राय बच्चन को बीच में ही कॉलेज छोड़ना पड़ गया था

Bollywood, Aishwarya Rai Bachchan Education, Aishwarya Rai Career: पूर्व मिस वर्ल्ड (Miss World Aishwarya Rai) और बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आज भी लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं. कम लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या फिल्मी दुनिया में नहीं आना चाहती थीं. वे बचपन से ही पढ़ाई में काफी होशियार थीं और 90 प्रतिशत तक मार्क्स स्कोर करती थीं (Aishwarya Rai Bachchan Early Life). हालांकि, स्कूल लाइफ से ही किस्मत उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ खींच लाई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (Aishwarya Rai Bachchan Education, Bollywood). बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Bollywood Actress Aishwarya Rai Bachchan) मिस वर्ल्ड भी रह चुकी हैं. बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी मजबूत जगह बना ली थी. देश-विदेश में लोग उनके मासूम चेहरे के दीवाने थे. बॉलीवुड फिल्मों से पहले उन्होंने तमिल की फिल्मों में भी काम किया है (Aishwarya Rai Career).

    ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था (Aishwarya Rai Birthday). बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में होशियार होने के बावजूद वे अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थीं (Aishwarya Rai Educational Qualification).

    मुंबई में हुई स्कूली पढ़ाई
    ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म बेशक कर्नाटक में हुआ था लेकिन उनका परिवार कुछ ही सालों में मुंबई शहर में बस गया था. इस वजह से उनकी पढ़ाई-लिखाई वहीं हुई है. ऐश्वर्या ने आर्य विद्या मंदिर, जय हिंद कॉलेज और डी.जी.रुपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से अपनी पढ़ाई की है (Aishwarya Rai Bachchan Education). हालांकि, कॉलेज ड्रॉपआउट होने की वजह से उन्हें डिग्री नहीं मिल पाई थी.

    यह भी पढ़ें:
    IAS Salary: इतनी होती है आईएएस ऑफिसर की सैलरी, घर के साथ मिलती हैं ये सुविधाएं
    IAS Topper Success Story: पहली कोशिश में पास की UPSC परीक्षा, सत्यम गांधी ने गांव में रहकर ऐसे की पढ़ाई

    पढ़ाई में काफी होशियार थीं मिस वर्ल्ड
    ऐश्वर्या राय बच्चन पढ़ाई में काफी होशियार थीं (Aishwarya Rai Early Life). उनके मार्क्स 90% तक आते थे. वे फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के लिए उत्सुक नहीं थी. वे आर्किटेक्चर या मेडिसिन लाइन में आना चाहती थीं. कक्षा 9वीं में उन्होंने कैमलिन पेंसिल के लिए पहला ऐड शूट किया था. कक्षा 12वीं से उन्हें मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे थे लेकिन वे मना कर देती थीं (Aishwarya Rai Career).

    Tags: Aishwarya rai bachchan, Bollywood, Bollywood actress, Bollywood films, Career, Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर