होम /न्यूज /करियर /

Alia Bhatt Education: इस वजह से छूट गई थी आलिया भट्ट की पढ़ाई, आप भी जानिए उनका स्टेटस

Alia Bhatt Education: इस वजह से छूट गई थी आलिया भट्ट की पढ़ाई, आप भी जानिए उनका स्टेटस

Alia Bhatt Education: फिल्मी दुनिया में डेब्यू करने के लिए आलिया भट्ट को छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई

Alia Bhatt Education: फिल्मी दुनिया में डेब्यू करने के लिए आलिया भट्ट को छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई

Alia Bhatt Education, Bollywood, Gangubai Kathiawadi: हाल ही में बॉलीवुड फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से फिल्म थिएटर्स में रौनक लौटी है. इस फिल्म में आलिया भट्ट ने अपने शानदार अभिनय से सबका मन मोह लिया है (Alia Bhatt Latest Movie). आलिया भट्ट के करोड़ों फैंस हैं और सभी उनकी जिंदगी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात जानने में रुचि रखते हैं. क्या आप जानते हैं कि फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के लिए आलिया भट्ट को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ गई थी (Alia Bhatt Career)? आज जानिए आलिया भट्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन (Alia Bhatt Educational Qualification).

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Alia Bhatt Education, Bollywood, Gangubai Kathiawadi). बॉलीवुड की दुनिया फिर से गुलजार हो रही है. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi Review) ने फिल्म थिएटर्स की रौनक लौटा दी है. इस लेटेस्ट फिल्म में आलिया भट्ट के अभिनय की काफी सराहना हो रही है (Alia Bhatt Latest Film). बॉलीवुड (Bollywood) सितारों की निजी जिंदगी हमेशा ही चर्चा का विषय रहती है. ऐसे में जानिए आलिया भट्ट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन (Alia Bhatt Educational Qualification).

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं, जिन्हें फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई-लिखाई से समझौता करना पड़ गया. इनमें से कई ने तो स्कूल की शक्ल ही नहीं देखी तो कुछ को ग्रेजुएशन से पहले पढ़ाई छोड़नी पड़ी. आलिया भट्ट के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था (Alia Bhatt Education). जानिए करियर बनाने के लिए आलिया भट्ट किस क्लास तक पढ़ाई कर पाईं (Alia Bhatt Career).

12वीं तक हुई आलिया की पढ़ाई
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था. महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी होने के कारण बचपन से ही उनका झुकाव फिल्मी दुनिया की तरफ रहा. उन्होंने जमनाबाई नरसी स्कूल (Jamnabai Narsee School) से अपनी स्कूली पढ़ाई की है. फिर फिल्मों में ब्रेक मिलने के कारण उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ गई थी. आलिया भट्ट ने 12वीं तक ही पढ़ाई की है.

कॉलेज की फिल्म से हुआ डेब्यू
आलिया भट्ट (Alia Bhatt Life) असल जिंदगी में भले ही कॉलेज की लाइफ नहीं जी पाईं लेकिन उनका फिल्मी डेब्यू कॉलेज लाइफ पर बनी फिल्म से ही हुआ था (Alia Bhatt Career). आलिया ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी. इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़ें:
10 छात्रों का बनेगा ग्रुप, कोरोना काल में ऐसे होगी CBSE की प्रैक्टिकल परीक्षा
Sarkari Naukri: ये है IAS बनने का एकमात्र तरीका, फेल होने का कोई चांस ही नहीं

Tags: Alia Bhatt, Bollywood, Education, Gangubai Kathiawadi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर