लाइव टीवी

BPSC 65th CCE प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, www.bpsc.bih.nic.in से करें डाउनलोड

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 4:26 PM IST
BPSC 65th CCE प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, www.bpsc.bih.nic.in से करें डाउनलोड
65वीं सिविल सेवा प्रीलिम्स 15 अक्टूबर 2019 को आयोजित की जाएगी.

BPSC CSE में तीन चरणों में पेपर लेगा, प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
BPSC 65th combined competitive prelims admit card 2019: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से 65वीं सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड www.bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in से 5 अक्टूबर से उपलब्ध है. कैंडीडेट्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेश पत्र 13 अक्तूबर तक डाउनलोड किया जा सकता है.

BPSC 65th preliminary exam 15 अक्टूबर 2019 को आयोजित किया जाएगा. एग्जाम में सिर्फ 10 दिन समय बाकी है. 15 अक्टूबर को ये एग्जाम 35 जिलों के 718 परीक्षा केंद्रों पर होगा.

ई-एडमिट कार्ड BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगे. इसे डाउनलोड करने के लिए कैंडीडेट्स को रजिस्ट्रेशन नंबर और मांगी गई जानकारी के जरिए लॉगइन करना होगा.

एग्जाम में एडमिट कार्ड के साथ लाएं ये पहचान पत्र

प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसे राज्य या केंद्र सरकार द्वारा जारी पहचानपत्र लाएं. जिसमें पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आइडी कार्ड शामिल है. इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई, इलेक्ट्रॉनिक पेन, स्मार्ट वॉच के साथ प्रवेश नहीं मिलेगा. पकड़े जाने पर आवेदन रद्द कर दिया जायेगा.

अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय से एक घंटा पहले पहुंचे. साथ में दो रंगीन फोटो लाएं. एक प्रवेश पत्र में और एक कार्यालय प्रति में चिपकाएं. घोषणा पत्र और प्रवेश पत्र के हस्ताक्षर, फोटो मिलान के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिलेगा.

बता दें कि bpsc ने कुल 434 वैकेंसी जारी की हैं. BPSC एग्जाम का समय दोपहर 12 से 2 बजे तक रहेगा.
Loading...

इस एग्जाम में करीब 4 लाख कैंडीडेट्स उपस्थित रहेंगे. बीपीएससी की ओर से सभी जिलों के एजुकेशन ऑफिसर्स (DEOs) को 14 सितंबर से पहले ही एग्जाम सेंटर्स की लिस्ट भेज दी गई थी. एग्जाम के दौरान मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स टीचर्स और निरीक्षक के लिए भी बैन रहेंगे.

कैसे होगा एग्जाम
BPSC CSE में तीन चरणों में पेपर लेगा, प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार. प्रीलिम्स परीक्षा में जनरल स्टडी का पेपर, 150 अंक का होगा. एग्जाम का समय दो घंटे रहेगा. मेन एग्जाम 300 नंबर का होगा. इसमें हिंदी, जनरल स्टडी और ऑप्शनल सब्जेक्ट होगा. एग्जाम 3 घंटे का होगा. इंटरव्यू के 150 नंबर होंगे.

Download BPSC 65th CCE Pre Admit Card 2019  के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें-
SSC ने जारी किया CISF में ASI पदों पर भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस, पढ़ें डिटेल
NIRT में Scientist B और अन्य पदों के लिए इंटरव्यू, जल्द करें अप्लाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...