लाइव टीवी

BPSC की 63वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित, श्रेयांश तिवारी बने टॉपर

News18 Bihar
Updated: October 14, 2019, 12:08 PM IST
BPSC की 63वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित, श्रेयांश तिवारी बने टॉपर
बीपीएससी की परीक्षा के नतीजे वेबसाइट पर जारी किए गए हैं

बीपीएससी (BPSC) की इस परीक्षा में रोस्टर का पालन किया गया है. इस साल की मुख्य परीक्षा में 924 उम्मीदवार सफल हुए थे जिसमें से 824 उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए थे.

  • Share this:
63rd Bihar Civil Services Exam: बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी (BPSC Result) की 63वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में टॉपर (BPSC Topper) बनने का श्रेय श्रेयांस तिवारी को गया है वहीं अनुराग सेकेंड टॉपर, मिराज जमील थर्ड और सुनिधि फोर्थ टॉपर बनी हैं. महिलाओं की बात करें तो सुनिधि पहली टॉपर हैं. 63वीं BPSC के फाइनल रिजल्ट में कुल 355 अभ्यर्थी उतीर्ण हुए हैं.

पहला स्‍थान प्राप्‍त करने वाले श्रेयांश तिवारी को बिहार प्रशासनिक सेवा के लिये चुना गया है. वहीं दूसरे पायदान पर कब्‍जा जमाने वाले अनुराग कुमार का चुनाव बिहार पुलिस सेवा के लिये हुआ है. महिला वर्ग में टॉप करने वाली सुनिधि ने चौथा रैंक हासिल किया है और इन्‍हें बिहार प्रशासनिक सेवा के लिये चुना गया. वहीं, 5वां रैंक हासिल करने वाली श्रेया सलोनी को लेबर एंफोर्समेंट ऑफिसर की जिम्‍मेदारी मिली है. लड़कियों में तीसरा में स्‍थान प्राप्‍त करने वाली अर्चना कुमारी ने 6वां रैंक हासिल किया है. इन्‍हें भी लेबर एंफोर्समेंट ऑफिसर की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.

टॉपर्स की बात करें तो टॉप फाइव में दो महिलाएं शामिल हैं. इस परीक्षा में सामान्य वर्ग का कटऑफ मार्क्स 588, अत्यंत पिछड़ा वर्ग 564 मार्क्स, अनु जाति का कटऑफ मार्क्स 575, अनु जनजाति का कटऑफ मार्क्स 553 रहा है.

मुख्य परीक्षा में 924 उम्मीदवार सफल हुए थे जिसमें से 824 उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए थे. साक्षात्कार के बाद ही बीपीएससी का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया. इसकी बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी आयोग की बेवसाइट पर डाल दी गई है. वेबसाइट पर सभी अभ्यर्थियों का रिजल्ट  क्रमांक और मार्क्स और नाम के साथ रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:
Inspiring Story: ईंट भट्टे से मुक्त हुआ था बंधुआ मजदूर,अब DU से कर रहा है B.Sc
BPSC Main Results 2019: 63वें मेन एग्‍जाम का रिजल्‍ट जारी, इंटरव्‍यू के लिये 924 हुए सेलेक्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...