BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई
इच्छुक और योग्य आवेदक अंतिम तारीख या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

BPSC Judicial services exam 2020: इन पदों पर आवेदन करने की तारीख 15 जुलाई कर दी गई है. उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
Bihar Judiciary 2020 Apply Online: बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (बीपीएससी) ने जुडिशल सर्विसेज एग्जाम के लिए आवेदन की डेट बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार इन पदों के लिए तीन जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. आठ जुलाई तक एग्जाम फीस का भुगतान कर सकते हैं. अप्लीकेशन फॉर्म को भेजने की भी आखिरी तारीख को बढ़ाकर 15 जुलाई तक कर दिया गया है. अब तक जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है, वे बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि बीपीएससी ने दूसरी बार आवेदन की डेट बढ़ाई है. वैसे, अभी एग्जाम की रिवाइज्ड डेट जारी नहीं की गई है.

पास करने को कम 45 फीसदी अंक लाना होगा
इस भर्ती एग्जाम को पास करने के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम 45 फीसदी नंबर लाना होगा. रिजर्व्ड कैटिगरी के कैंडिडेट्स को कम से कम 40 फीसदी मार्क्स लाना होगा. प्रीलिम्स क्लियर करने वालों को मेन टेस्ट देना होगा जिसके बाद उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

बीपीएससी जुडिशल सर्विसेज एग्जाम के लिए ऐसे करें आवेदन



1. ऑफिशल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं


2. Apply Online के लिंक पर क्लिक करें
3. एक नए पेज पर पहुंचेंगे जहां कई एग्जाम की लिस्ट होगी. वहां आपको 31st Bihar Judicial service competitive examination के सामने Apply Online पर क्लिक करना है.
3. डीटेल्स का इस्तेमाल करते हुए रिजस्टर्ड करें.
4. फॉर्म भरें और इमेज अपलोड करें.
5. फीस का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.

आवेदन शुल्क
सभी कैंडिडेट्स को अप्लीकेशन फीस के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये ऐप्लिकेशन फीस का भुगतान करना होगा.

एग्जाम पैटर्न कैसा होता है?
इस पोस्ट पर चयन के लिए कैंडिडेट्स को दो एग्जाम देना होता है. पहला एग्जाम 100 मार्क्स का होता है जिसमें जनरल अवेयरनेस के सवाल होते हैं. दूसरा पेपर 150 मार्क्स का होता है. चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण से गुजरना होता है.

ये भी पढ़ें- bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट, जानें कब आएगा रिजल्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading