लाइव टीवी
Elec-widget

BPSC PT Exam 2019: बिहार लोक सेवा आयोग ने 4 लाख परीक्षार्थियों के लिए जारी किया ये नया निर्देश

News18Hindi
Updated: September 27, 2019, 12:08 PM IST
BPSC PT Exam 2019: बिहार लोक सेवा आयोग ने 4 लाख परीक्षार्थियों के लिए जारी किया ये नया निर्देश
BPSC PT Exam 2019: बिहार लोक सेवा आयोग ने 4 लाख परीक्षार्थियों के लिए जारी किया ये नया निर्देश | BPSC PT Exam: Bihar Public Service Commission has issued these new instructions regarding the prelims exam

BPSC PT Exam 2019: बिहार लोक सेवा आयोग,बीपीएससी (BPSC PT Exam) की 65वीं की प्रारंभिक परीक्षा, पीटी (PT Exam) को लेकर नए नियम जारी किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
BPSC PT Exam 2019: बिहार लोक सेवा आयोग,बीपीएससी (BPSC PT Exam) की 65वीं की प्रारंभिक परीक्षा, पीटी (PT Exam)  को लेकर नए नियम जारी किए हैं. इसके मुताबिक 15 अक्टूबर को आयोजित होने वाली इस परीक्षा में उम्‍मीदवारों को केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा.आयोग ने सख्‍त निर्देश दिए हैं कि अगर  कोई भी परीक्षार्थी समय से नहीं पहुंचता है तो उसे परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा.

बता दें कि 421 पदों के लिए होने वाली परीक्षा में चार लाख 11 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे. हालांकि कुछ पद घट-बढ़ सकते हैं. वहीं इस बार सबसे ज्‍यादा पद प्रशासनिक सेवा और ग्रामीण विभाग में हैं. एग्‍जाम के लिए राज्य भर में 718 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. पटना में 34 केन्द्रों पर परीक्षा होगी. परीक्षा दोपहर 12 बजे से दो बजे तक होगी.

आयोग ने परीक्षा से संबंधित पूरी तैयारी कर ली है. इसके तहत परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाने का प्रस्ताव दिया है. बोर्ड की बैठक में अनुमति मिलने के बाद ही जैमर लगाए जा सकेंगे. जैमर लगाने का मकसद केंद्रों पर किसी तरह की गड़बड़ी पर रोक लगाना है. वहीं सिविल सेवा की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

टीचर भी नहीं यूज करेंगे मोबाइल

आयोग ने परीक्षा में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों के मोबाइल पर भी रोक लगा दी है. टीचर भी परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें: 

    Loading...

  • दो अक्‍टूबर से जामिया में प्‍लास्‍ट‍िक पर रोक, लगेगा 500 रुपये फाइन

  • पेट्रोल पंप वर्कर पिता ने घर बेचकर पढ़ाया, बेटा पहले अटेंप्ट में बना IAS

  • DRDO में 10वीं-12वीं पास के लिए 224 वैकेंसी, सैलरी 81000 तक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...