BPSC Recruitment 2020: इंजीनियरिंग विभाग में निकली है 111 वैकेंसी, जानें डिटेल

BPSC Recruitment 2020: इंजीनियरिंग विभाग में निकली है 111 वैकेंसी, जानें डिटेल
आवेदन करने से पहले एक बार विस्तृत नोटिफिकेश जरूर पढ़ लें.

यह वैकेंसी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग जैसे विभागों के लिए होगी. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 7:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार संघ लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission,BPSC) ने गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक/गवर्नमेंट महिला पॉलीटेक्निक संस्थानों में विभागाध्यक्षों के पदों को भरने के लिए 111 वैकेंसी निकाली है. यह वैकेंसी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग जैसे विभागों के लिए होगी. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू होगी. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 16 सितंबर है जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 सितंबर है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल (Vacancy Details)

HOD इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग: 39 पद
HOD मेकैनिकल इंजीनियरिंग: 35 पद
HOD सिविल इंजीनियरिंग: 39 पद



शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

आवेदक के पास सिविल/मेकैनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या टेक्नॉलजी में पीएचडी की डिग्री अथवा सिविल/मेकैनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या टेक्नॉलजी में प्रथम श्रेणी में मास्टर या बैचलर की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 12 सालों का टीचिंग या रिसर्च का अनुभव होना चाहिए जिसमें से 2 सालों का पीएचडी के बाद का लेक्चरर के स्तर का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा ज्यादा विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

आयुसीमा (Age Limit)
कैंडीडेट की आयु 33 से 65 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, नियमों के मुताबिक आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस चेक करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज