BPSSC Recruitment: सब-इंस्‍पेक्‍टर और सर्जेंट पदों पर बंपर वैकेंसी, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

BPSSC Recruitment: सब-इंस्‍पेक्‍टर और सर्जेंट पदों पर बंपर वैकेंसी, आज है आवेदन की आखिरी तारीख
आवेदन करने की प्रक्र‍िया 16 अगस्‍त से शुरू होगी.

BPSSC भर्ती 2020: बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन (BPSSC) ने सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के 2213 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक विज्ञापन जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
BPSSC Recruitment 2020: अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके ल‍िये बीपीएसएससी यानी ब‍िहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्व‍िस कमीशन सुनहरा मौका है. हालांकि, 24 सितंबर को इस पद पर अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख है. बीपीएसएससी ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर सब-इंस्‍पेक्‍टर और सर्जेंट पदों पर आवेदन मांगे हैं. बीपीएसएससी इसके जर‍िये 2213 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों के ल‍िये आवेदन की प्रक्र‍िया 16 अगस्‍त से शुरू हुई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 स‍ितंबर 2020 है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ग्रेजुएशन करने वाला कोई भी अभ्‍यर्थी इन पदों के लिये योग्‍य माना जाएगा. हालांकि उसने ग्रेजुएशन की डिग्री 1 अगस्‍त 2020 को या उससे पहले ले ली हो.

पदों का विवरण :
सब- इंस्‍पेक्‍टर : 1998
सर्जेंट : 215
वेतन:
चयनित उम्‍मीदवारों की सैलरी 35400-112400 रुपये प्रति माह होगी.



आवेदन शुल्‍क:
अनारक्ष‍ित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को आवेदन शुल्‍क के रूप में 700 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं SC और ST श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा.

उम्र सीमा:
इन पदों पर आवेदन की न्‍यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष.

कैसे होगा चयन:
BPSSC इन पदों पर उम्‍मीदवारों का चयन करने के लिये प्रारंभिक और मुख्‍य परीक्षा का आयोजन करेगा. इन दोनों पड़ावों को पार करने वाले अभ्‍यर्थी को फिजिकल स्‍टैंडर्ड टेस्‍ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्‍ट में शामिल होना होगा. जिन उम्‍मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में 30% से कम अंक मिले हैं, उन्‍हें मुख्‍य परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज