अपना शहर चुनें

States

BPSSC: दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक का रिजल्ट जारी, 15231 अभ्यर्थी सफल

BPSSC results: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है
BPSSC results: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है

BPSSC: दारोगा, सर्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए कुल 15231 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 9:04 AM IST
  • Share this:
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों के लिए हुई मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.  बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से जारी रिजल्ट के मुताबिक दारोगा, सर्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए कुल 15231 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है. मुख्य परीक्षा के लिए लगभग 50 हजार 76 परीक्षार्थी सफल घोषित हुए थे. कुल 2446 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

29 नवंबर को हुई थी परीक्षा
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के तीनों पदों के लिए 29 नवम्बर 2020 को मुख्य परीक्षा आयोजित की थी. इस परीक्षा में कुल 47987 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस परीक्षा में 30 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की गई.
ये भी पढ़ें
SSC CHSL Result 2019: 44856 अभ्यर्थी सफल, यहां चेक करें अपना रोल नंबर
Bihar Board Exams: इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले नोट कर लें ये तारीख



6 गुना अभ्यर्थी सफल
लाइव हिन्दुस्तान की खबर के अनुसार बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए हुई मुख्य परीक्षा में 6 गुना अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है. इन अभ्यर्थियों को अब शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी. मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों में 9924 पुरूष व 5307 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं. जनरल कैटेगरी में पुरुषों में कटऑफ 75.8 फीसदी रहा वहीं महिलाओं के लिए यह 61.9 फीसदी है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज