लाइव टीवी

BPSSC SI Result: सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र अपलोड करने वाले 10 उम्मीदवार अयोग्य घोषित

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 7:40 AM IST
BPSSC SI Result: सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र अपलोड करने वाले 10 उम्मीदवार अयोग्य घोषित
आयोग ने परीक्षा देने वाले 19 हजार उम्मीदवारों को अपात्र घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में 5,58,829 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की एसआई परीक्षा में 10 लोगों के इसलिए अयोग्य ठहरा दिया गया क्योंकि उन्होंने बुकलेट को सोशल मीडिया में शेयर किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 7:40 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने मंगलवार को परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. आयोग ने परीक्षा देने वाले 19 हजार उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में 5,58,829 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की एसआई परीक्षा में अयोग्य ठहराए गए उम्मीदवारों में 10 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया में बुकलेट को शेयर किया था.

इनको आयोग ने इसी आरोप के चलते अयोग्य घोषित कर दिया है. अन्य कारणों से जिन अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित किया गया है, वे अनुचित साधनों का उपयोग करते पाए गए थे. केंद्र के मुखिया या पर्यवेक्षक को प्रस्तुत किए बिना उनके साथ प्रश्न पुस्तिका ले जाना, गलत रोल नंबर भरना, अन्य तरह की गलतियों के कारण कई लोगों को अपात्र घोषित किया गया है.

इनमें 36 उम्मीदवार ऐसे थे जिन्होंने ओएमआर शीट को परीक्षा देने के बाद जमा ही नहीं किया. जबकि परीक्षा हाल से बाहर निकलने से पहले ओएमआर शीट परीक्षा पर्यवेक्षक को देनी होती है. वहीं 1,054 उम्मीदवारों को इसलिए अयोग्य घोषित कर दिया गया कि क्योंकि उनकी उत्तर पुस्तिका में उनके हस्ताक्षर नहीं थे, जो कि ऑफलाइन परीक्षा में अनिवार्य होते हैं.

BPSSC SI परीक्षा में पासिंंग मार्क 30% था

BPSSC ने मंगलवार को SI सहायक अधीक्षक जेल पदों के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. परीक्षा 22 दिसंबर, 2019 को आयोजित की गई थी और भर्ती 21 अगस्त, 2019 को अधिसूचित की गई थी.

इस लिंक पर क्लिक कर देखें रिजल्ट और मैरिट लिस्ट

यह भी पढ़ें:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 6:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर