BRO Recruitment 2021: सीमा सड़क संगठन ने बढ़ाई विभिन्न पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, जानें कब तक

BRO Recruitment 2021: सीमा सड़क संगठन ने बढ़ाई  आवेदन की अंतिम तिथि.

BRO Recruitment 2021: सीमा सड़क संगठन ने बढ़ाई आवेदन की अंतिम तिथि.

BRO Recruitment 2021: बीआरओ (Border Road Organisation) ने फरवरी में निकाली भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. इन विभिन्न पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीआरओ की अधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं.  

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 1:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीमा सड़क संगठन (Border Road Organisation) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. इससे जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीआरओ की अधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जारी फॉर्म को डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं.

पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 459 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी थी, लेकिन रिक्त पदों की संख्या को बढ़ाकर अब 627 कर दिया गया है. अब इन पदों के लिए अभ्यर्थी 5 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. बीआरओ की ओर से इस भर्ती के लिए पहले 18 फरवरी 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

आवेदन से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीआरओ की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन की मान्य होगा. आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी होने पर उसे रद्द भी किया जा सकता है. आवेदन कमांडेंट जीईआरएफ सेंटर, दिघी कैंप, पुणे- 411015 पर जमा किए जाएंगे.
इन पदों पर होगी भर्ती

रेडियो मेकेनिक – 4 पद

लैबोरेट्री असिस्टेंट – 1 पद



मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेसन) – 100 पद

ड्राफ्ट्समैन – 43 पद

स्टोर कीपर टेक्निकल – 318 पद

सुपरवाइजर स्टोर – 11 पद

मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) – 150 पद

शैक्षणिक योग्यता

रेडियो मैकेनिक के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी बोर्ड के 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही दो वर्ष काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.

नक्शानवीस के पद के लिए अभ्यर्थी का साइंस विषय के साथ किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए और आर्किटेक्चर या ड्राफ्ट्समैनशिप में दो वर्षीय सर्टिफिकेट होना चाहिए.

प्रयोगशाला सहायक पद के लिए अभ्यर्थी को 12वीं पास होने के साथ लैबोरेट्री असिस्टेंट का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

KVS Admission-2021: केंद्रीय विद्यालय ने कोरोना के चलते स्थगित की एडमिशन प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में बेटियों के लिए 50% सीटें आरक्षित

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकम उम्र सीमा में पांच साल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की तान वर्ष की छूट दी गई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज