BRO Recruitment 2021: सीमा सड़क संगठन में 10वीं पास के लिए नौकरी, जानें डिटेल

सीमा सड़क संगठन ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन.

सीमा सड़क संगठन ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन.

बीआरओ ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर 10वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जारी किए गए फॉर्म के जरिए किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीमा सड़क संगठन ने कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के अप्लाई करने लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीआरओ की अधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जारी फॉर्म को डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 459 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी है. नोटिफिकेशन जारी होने के 45 दिन तक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीआरओ की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन की मान्य होगा. आवेदन पत्र में गलती या कमी होने पर उसे रद्द भी किया जा सकता है. आवेदन, सीमा सड़क संगठन की ओर से नोटिफिकेशन के साथ जारी फॉर्म के जरिए किए जाएंगे. आवेदन कमांडेंट जीईआरएफ सेंटर, दिघी कैंप, पुणे- 411015 पर जमा किए जाएंगे.

इन पदों पर होगी भर्ती
भंडार पर्यवेक्षक- 11

नक्शानवीस- 43

भंडार पाल तकनीकी- 150



रेडियो मैकेनिक- 4

राजमिस्त्री- 100

प्रयोगशाला सहायक- 1

स्टैटिक इंजन चालक- 150

शैक्षणिक योग्यता

रेडियो मैकेनिक के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही दो वर्ष काम करने का अनुभव भी होना चाहिए. वहीं नक्शानवीस के पद के लिए अभ्यर्थी का साइंस विषय के साथ किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए और आर्किटेक्चर या ड्राफ्ट्समैनशिप में दो वर्षीय सर्टिफिकेट होना चाहिए. प्रयोगशाला सहायक पद के लिए अभ्यर्थी को 12वीं पास होने के साथ लैबोरेट्री असिस्टेंट का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

Karnataka Guest Teacher 3473 vacancy: कर्नाटक में गेस्ट शिक्षक की होंगी बंपर भर्तियां, 25 फरवरी लास्ट डेट

WEBCSC Recruitment: प. बंगाल में मैनेजर, सुपरवाइजर सहित कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में पांच साल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की तान वर्ष की छूट दी गई है.

यहां देखें नोटिफिकेशन 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज