BSE Odisha 10th Result 2020: र‍िजल्‍ट की तारीख हुई कंफर्म, इस डेट को आएगा पर‍िणाम

BSE Odisha 10th Result 2020: र‍िजल्‍ट की तारीख हुई कंफर्म, इस डेट को आएगा पर‍िणाम
इस तारीख को जारी होगा पर‍िणाम

BSE Odisha 10th Result 2020: एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, जो छात्र ओडिशा बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम bseodisha.nic.in पर ऑनलाइन चेक कर सकेंगे.

  • Share this:
BSE Odisha 10th Result 2020: हर साल बोर्ड परीक्षा का आयोजन करने वाला बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा जल्‍द ही कक्षा 10वीं का पर‍िणाम जारी करने वाला है. ओड‍िशा बोर्ड 27 जुलाई 2020 को पर‍िणाम जारी करने की तारीख घोष‍ित करेगा.

बीएसई अध्‍यक्ष रमाश‍िष हाजरा ने ह‍िन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स को बताया क‍ि परिणाम की घोषणा संभवत: जुलाई के आख‍िर में कर दी जाएगी. 10वीं की परीक्षा में कुल 5.6 लाख छात्रों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था, जो 2 मार्च को समाप्‍त हुई. प‍िछले साल 10वीं कक्षा का पर‍िणाम 21 मई 2019 को घोष‍ित क‍िया गया था.

हालांक‍ि बोर्ड की परीक्षाएं कोव‍िड-19 लॉकडाउन के कारण प्रभावित नहीं हुईं, लेक‍िन कॉपी जांच की प्रक्र‍िया में इसकी वजह से देर हुई. आंसर कॉप‍ियों के जांच की प्रक्र‍िया को लॉकडाउन के कारण रोकना पड़ा था, ज‍िसके कारण पर‍िणाम तैयार करने में देर हुई. बता दें क‍ि कॉप‍ियों की जांच प्रक्र‍िया में आई रुकावट की वजह से र‍िजल्‍ट जारी करने में जो देर हुई उसकी भरपाई करने के ल‍िये बोर्ड 17000 कॉपी जांचकर्ताओं के अलावा 6000 अन्‍य इवैल्‍यूएटर्स को भी जोड़ द‍िया, ताक‍ि मार्कशीट जल्‍द से जल्‍द तैयार की जा सके.



बोर्ड अध्‍यक्ष के अनुसार जून के आख‍िर तक इवैल्‍यूएशन का काम पूरा कर ल‍िया गया था. पर‍िणाम की घोषणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा की आध‍िकार‍िक वेबसाइट bseodisha.nic.in, orissaresults.nic.in पर होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading