liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • BSEB 10th Result 2020 Live Updates: शाम तक आएगा बिहार बोर्ड 10th के रिजल्ट, biharboardonline.bihar.gov.in पर करें चेक

BSEB 10th Result 2020 Live Updates: शाम तक आएगा बिहार बोर्ड 10th के रिजल्ट, biharboardonline.bihar.gov.in पर करें चेक

BSEB 10th Result 2020 Live Updates बिहार बोर्ड रिजल्ट को वेबसाइट पर अपलोड करने संबंधी कार्य में जुटा हुआ है. हालांकि, अभी तक बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होने के समय की सूचना नहीं दी है. परीक्षार्थी biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • | May 21, 2020, 12:12 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    AUTO-REFRESH

    12:09 (IST)
    बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट आज शाम तक आने की पूरी उम्मीद है. आईटी सेल ने सभी 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के रिजल्ट शीट तैयार कर लिए हैं. अब बोर्ड के चेयरमैन की हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा है.

    12:01 (IST)


    बिहार बोर्ड के दसवीं के रिजल्ट आने की संभावना और स्टूडेंट्स की आकुलता का कई जगह गलत फायदा भी उठाया जा रहा है. कल दोपहर में एक वेबसाइट ने रिजल्ट डिक्लेयर हो जाने की झूठी खबर फैला दी और तो और उन्होंनें टॉपर्स की सूची तक प्रकाशित कर दी. बाद में पता चला कि वह सूची साल 2019 के टॉपर्स की थी. इन बिंदुओं को देखते हुये कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट से आ रहे अपडेट पर ही भरोसा करें.

    11:33 (IST)


    टॉपर्स घोटाले के बाद से बिहार बोर्ड ने अपनी शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं. यही वजह है कि बोर्ड ने जहां पिछले साल सबसे पहले दसवीं और बारहवीं के नतीजे घोषित किए थे, वहीं इस साल भी बोर्ड कोरोना वायरस के बीच इतिहास रचने को तैयार है.

    11:03 (IST)
    टॉपर्स का इंटरव्यू भी मंगलवार को पूरा हो चुका है और बोर्ड के रिजल्ट की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट किसी भी वक्त जारी हो सकता है.

    10:49 (IST)

    बोर्ड की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक रिजल्ट को लेकर किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पूरी एहतियात बरती जा रही है. फिर से बिहार बोर्ड रिकॉर्ड बनाने को बेताब है. इस बार भी बिहार बोर्ड देश में सबसे पहले मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाएगा.

    10:08 (IST)
    24 मार्च बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया था. बोर्ड की योजना कुछ ही दिनों बाद मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने की थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते 31 मार्च के बाद से मूल्यांकन कार्य बाधित रहा. 6 मई से मूल्यांकन कार्य फिर से शुरू किया गया.

    9:46 (IST)
      बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे जरूरी इंफॉर्मेशन भरें और देखिए अपना स्कोर कार्ड.

    Bihar Board 10th Result 2020, Bihar Board 10th Result 2020 Live Updates: बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी (Bihar School Examination Board, BSEB) की दसवीं की परीक्षा देने वाले 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने वाला है. बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट ( Bihar Board 10th Class results) या बीएसईबी मैट्र‍िक का रिजल्‍ट (BSEB Matric results) कुछ ही घंटों में जारी किया जा सकता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 38 जिलों में सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की कॉपियों की जांच हो चुकी है.

    2016 में टॉपर्स घोटाले के बाद एहतियात बरतते हुए इंटरव्यू करने की रिवायत बनाई गई है, जो कि 2017 से चल रहा है. ताकि टॉपर्स को लेकर किसी तरह का कोई विवाद फिर से न हो. यह प्रक्रिया समाप्‍त होते ही परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी. बता दें कि बिहार बोर्ड ने फरवरी में परीक्षाएं आयोजित की थीं और कक्षा 12वीं का परिणाम, मार्च 2020 में ही जारी किया जा चुका है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन