BSEB 10th Result 2020 : बिहार बोर्ड की दसवीं के नतीजे जल्द हो सकते हैं घोषित, जानिए क्या है अपडेट

BSEB 10th Result 2020 : बिहार बोर्ड की दसवीं के नतीजे जल्द हो सकते हैं घोषित, जानिए क्या है अपडेट
बिहार बोर्ड की दसवीं के एग्जाम फरवरी में आयोजित हुए थे.

Bihar Board Class 10th Result 2020 : बिहार बोर्ड की दसवीं के रिजल्ट को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है. इस बीच रिजल्ट से जुड़ी अहम अपडेट सामने आई है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें जा सकते हैं.

  • Share this:
Bihar Matric Result 2020 BSEB 10th Result 2020 : बिहार बोर्ड दसवीं के रिजल्ट को लेकर करीब एक हफ्ते से असमंजस की स्थिति बनी हुई है. बोर्ड ने लगातार इस मामले में चुप्पी साध रखी है. हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है, लेकिन इस परीक्षा में बैठने वाले 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए मानो हर दिन उम्मीद लेकर आता है कि आज उन्हें अपनी मेहनत का फल रिजल्ट के रूप में मिल जाएगा. सोमवार को भी छात्र-छात्राएं यही उम्मीद लगाए बैठे हैं. मगर उनकी उम्मीद पूरी हो पाएगी या फिर आज भी उन्हें इंतजार ही करना पड़ेगा. आइए आपको बताते हैं रिजल्ट को लेकर ताजा अपडेट क्या है.

दरअसल, बिहार बोर्ड (Bihar Board) से जुड़े सूत्रों ने काफी पहले ही ये साफ कर दिया था कि दसवीं का रिजल्ट 20 से 25 मई के बीच घोषित कर दिया जाएगा. आज इस डेडलाइन का भी आखिरी दिन है. विश्वस्त सूत्रों की मानें तो सोमवार को बच्चों का इंतजार खत्म होने की पूरी उम्मीद है. माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड सोमवार को दसवीं के रिजल्ट का ऐलान कर देगा. लेकिन एक संभावना ये भी है कि ईद की छुट्टी के चलते रिजल्ट एक दिन और टल जाए. हालांकि बोर्ड की ओर से किसी भी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, इसलिए हम किसी भी तथ्य की पुष्टि फिलहाल नहीं कर सकते हैं.

दोपहर 12 से 3 बजे के बीच भी आ सकता है रिजल्ट
सूत्रों के अनुसार, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) के चेयरमैन आनंद किशोर सोमवार दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच दसवीं के नतीजों का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि इसे लेकर अभी बोर्ड की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन खबरें आ रहीं हैं कि रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं और अब बोर्ड और किसी दिन के लिए रिजल्ट टालने के मूड में नहीं है.






देश का पहला बोर्ड
बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के बीच 24 मार्च को 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान कर दिया था. अब अगर बोर्ड दसवीं के रिजल्ट को भी जारी कर देता है तो बिहार इस साल दसवीं और बारहवीं के नतीजे घोषित करने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा.

ऐसे चेक करें रिजल्ट
1. रिजल्ट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.online पर जाएं.

2. यहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

3. सीरियल नंबर और जन्मतिथि समेत अपनी जानकारी भरें.

4. आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा.

5. रिजल्ट को डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित भी रख सकते हैं.

रिजल्ट पाने के लिए एक एसएमएस ही काफी
वेबसाइट में एरर आ जाए या इंटरनेट काम न करे तो भी छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसी स्थिति में रिजल्ट हासिल करने के लिए आपको अपने मोबाइल से एक एसएमएस भेजना होगा. एसएमएस भेजकर बिहार बोर्ड का रिजल्ट पाने के लिए छात्रों को BSEB10 -space- ROLL NUMBER टाइप करके 56263 पर भेजना होगा. इसके बाद छात्रों को अपना रिजल्ट मिल जाएगा.

आठवीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, इस तारीख से पहले करें आवेदन

शिक्षा मंत्री बोले-10वीं के विद्यार्थियों के लिए नहीं होंगी विशेष कक्षाएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading