BSEB 2020: लॉकडाउन बढ़ने से रुका बिहार बोर्ड की दसवीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन

BSEB 2020: लॉकडाउन बढ़ने से रुका बिहार बोर्ड की दसवीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन
लॉकडाउन बढ़ने की वजह से दसवीं बोर्ड के विद्यार्थियों के कॉपियों के मूल्यांकन को रोकना पड़ा.

बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना के मुताबिक, दसवीं कक्षा के कॉपियों का मूल्यांकन तीन मई के बाद ही कराया जाएगा. इससे पहले दसवीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 14 अप्रैल से होना था

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 6:44 PM IST
  • Share this:
देश में लॉकडाउन का पीरियड को फिर से बढ़ा दिया है. इसी की वजह से बिहार बोर्ड ने दसवीं की कॉपियों के मूल्यांकन पर फिर से रोक लगा दी है. अब दसवीं कक्षा की कॉपियों पर 3 मई तक के लिए रोक लगा दी गई है. हालांकि, अभी तक कॉपियों के मूल्यांकन की तारीख की घोषणा नहीं की गई है. पर ऐसा माना जा रहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद इसकी शुरुआत की जाएगी.

बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना के मुताबिक, दसवीं कक्षा के कॉपियों का मूल्यांकन तीन मई के बाद ही कराया जाएगा. इससे पहले दसवीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 14 अप्रैल से होना था लेकिन लॉकडाउन पीरियड बढ़ने के बाद इसे बढ़ाकर तीन मई कर दिया गया. लॉकडाउन बढ़ने की वजह से दसवीं बोर्ड के विद्यार्थियों के कॉपियों के मूल्यांकन को रोकना पड़ा. हालांकि पहले की तरह इस बार बिहार बोर्ड ने कॉपियों के मूल्यांकन की तारीख की घोषणा नहीं की है.

पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से परीक्षाएं भी टाली जा रही हैं और रिजल्ट्स पर भी रोक लगी हुई है लेकिन फिर भी बिहार बोर्ड ने लॉकडाउन के बीच ही पिछले पिछले महीने 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी किया था.



पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से तमाम परीक्षाएं टाली जा रही हैं. इससे पहले नीट और JEE जैसे एग्जाम को भी टाला गया था जबकि कई प्रदेशों ने परीक्षा न करवा पाने की वजह से पहली से लेकर दसवीं तक के बच्चों को अगली कक्षा के लिए प्रमोट कर दिया था. नवोदय विद्यालय ने भी छठीं के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा पर रोक लगा दी थी.
कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त लॉकडाउन चल रहा है. पहले लॉकडाउन को 14 मार्च तक के लिए किया गया था लेकिन स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण न होने पर इसे बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया. कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में कुल एक लाख बीस हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 19 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं भारत में 11 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है जबकि तीन सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार बोर्ड परीक्षा के रिज़ल्ट से संबंधित सारे अपडेट पाने के लिए और अपना रिज़ल्ट देखने के लिए अपनी क्लास, पूरा नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस भरकर रजिस्टर करें.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading