Bihar Board 10th Result 2020: कॉपी रीचेकिंग के ल‍िये आवेदन आज से शुरू, देनी होगी इतनी फीस

Bihar Board 10th Result 2020: कॉपी रीचेकिंग के ल‍िये आवेदन आज से शुरू, देनी होगी इतनी फीस
bihar board 10th RESULT: छात्र आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर जाकर अपनी कॉपी रीचेक के ल‍िये अप्‍लाई कर सकते हैं.

ऐसे छात्र जो मैट्र‍िक के नंबर से संतुष्‍ट नहीं हैं, वह बिहार बोर्ड, बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर दोबारा कॉपी चेक करने के लिये आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्र‍िया आज यानी 29 मई से शुरू हो गई है और उम्‍मीदवार 12 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
Bihar Board 10th Copy Recheck: बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने मैट्र‍िक परीक्षा का परिणाम (BSEB Matric Results 2020) जारी कर दिया है और अब तक छात्रों ने अपनी मार्कशीट देख भी ली होगी. मैट्र‍िक के कुछ ऐसे छात्र भी होंगे, जो अपने अंक से संतुष्‍ट नहीं होंगे. ऐसे छात्र मार्कशीट में सुधार के लिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिये छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाना होगा.

जो भी छात्र अपने रिजल्‍ट से संतुष्‍ट नहीं हैं, वह अपनी कॉपियां दोबारा चेक करने के लिये आवेदन कर सकते हैं. एप्‍लीकेशन फॉर्म आज यानी 29 मई 2020 को दोपहर 12:30 बजे से उपलब्‍ध होगा. इसके लिये बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट कर सूचना दी है. छात्र इन आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो कर कॉपी रीचेक में देने के लिये एप्‍लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं.

Bihar Board 10th Result: स्‍क्रूटनी के लिये ऐसे अप्‍लाई करें
1. छात्रों को बिहार बोर्ड (Bihar Board) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.



2. होमपेज पर दिए गए लिंक 10th exam results 2020 पर जाएं.


3. यहां छात्रों को मैट्र‍िक स्‍क्रूटनी एप्‍लीकेशन (Matric Scrutiny application) का लिंक दिया गया है.
4. यहां अपना विवरण भरें और खुद को यहां रजिस्‍टर करें.
5. जिस विषय में लगता है कि नंबर कम है और उसकी दोबारा स्‍क्रूटनी कराना चाहते हैं तो आपको यहां उस विषय की जानकारी देनी होगी.
6. इसके बाद फीस भरें और सबमिट बटन प्रेस करें.
7. भविष्‍य की आवश्‍यकताओं को ध्‍यान में रखते हुए एक कॉपी अपने लिये सुरक्षित रखें.

छात्र इस बात का ध्‍यान रखें कि इसके लिये आवेदन की प्रक्र‍िया 29 मई से 12 जून 2020 तक ही जारी रहेगी और आवेदन करने के लिये उन्‍हें आवेदन शुल्‍क (application fee) भी भरना होगा. हर विषय की स्‍क्रूटनी के लिये छात्रों को 70 रुपये एप्‍लीकेशन फीस देनी होगी. इस साल मैट्र‍िक परीक्षा (10th/ matric Exam) देने वाले कुल छात्रों में से 80.5 फीसदी छात्र पास हुए हैं.

यह भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading