BSEB Bihar Board 10th toppers 2021: बिहार के इस स्कूल से निकले सबसे अधिक टॉपर्स, 13 स्टूडेंट्स टॉप-10 में

BSEB Bihar Board 10th Result 2021: बिहार मैट्रिक की परीक्षा में इस बार इस स्कूल के सबसे अधिक टॉपर्स निकले हैं

BSEB Bihar Board 10th Result 2021: बिहार बोर्ड (Bihar School Exam Board) 10वीं परीक्षा 2021 के नतीजे जारी कर दिए गए है. इस बार भी मैट्रिक की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने टॉप-10 में बनाई जगह है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बीएसईबी बिहार बोर्ड (Bihar School Exam Board) 10वीं परीक्षा 2021 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. 10वीं परीक्षा 2021 के नतीजे राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जारी किया. परीक्षा परिणाम बीएसईबी की अधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए गए. 10वीं बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट और hindi.news18.com पर अपने रिजल्ट देख सकते हैं. इस बार भी मैट्रिक की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों का दबदबा रहा. इस बार 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 78 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं.

    13 विद्यार्थियों ने टॉप-10 में बनाई जगह
    जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने टाप-10 में जगह बनाई है. विश्वस्त सूत्रों की माने तो सिमुलतला विद्यालय के करीब 28  छात्रों को बोर्ड की ओर से टॉपर्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था. एक्सपर्ट्स की टीम ने सभी से ना सिर्फ सवाल जवाब किया बल्कि सभी की हैंड राइटिंग का भी मिलान किया.

    पिछले 6 सालों के आंकड़े
    पिछले 6 सालों में सिमुलतला के रिजल्ट में उतार चढ़ाव जरूर हुआ है लेकिन सबसे ज्यादा टॉपर्स इसी विद्यालय से निकले. साल 2015 में विद्यालय के 30 छात्रों ने टॉप 10 में जगह बनाई थी. वहीं साल 2016 में 42 छात्र टॉप-10 में शामिल थे. साल 2019 में 16 और साल 2020 में 6 विद्यार्थी टॉप-10 में शामिल थे.

    ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट
    परीक्षा परिणाम बीएसईबी की अधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे. छात्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट और hindi.news18.com पर भी अपने नतीजे देख सकते हैं. इसके अलावा परीक्षार्थी हमारी वेबसाइट hindi.news18.com पर रजिस्ट्रेशन करके भी देख सकते हैं. hindi.news18.com से रिजल्ट पाने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन.

    ये भी पढ़ें-
    Bihar Matric Result 2021: 1 करोड़ कॉपियों की जांच हुई, तब भी टाइम पर दिया रिजल्ट, मंत्री ने बोर्ड को सराहा
    BSEB Declared Matric Result: बिहार बोर्ड 10वीं में पास होने के लिए ये हैं पासिंग और ग्रेस मार्क्स नियम

    -हमारी वेबसाइट hindi.news18.com पर जाएं.
    -होम पेज पर बाएं हाथ पर दिख रहे ' बिहार बोर्ड रिजल्ट' पर क्लिक करें.
    -दिए गए फ्रेम में रोल नंबर, क्लास और दिया गया नंबर जोड़ कर लिखें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
    -रजिस्ट्रेशन कराने के बाद रिजल्ट घोषित होने पर रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स को hindi.news18.com की तरफ से रिजल्ट का एसएमएस भेजा जाएगा.
    -उस SMS में दिए गए लिंक पर क्लिक कर स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.