Bihar Board 12th Result 2021 : आज जारी होंगे 12वीं के नतीजे, शिक्षा मंत्री करेंगे घोषणा, ऐसे कर पाएंगे चेक

कल तीन बजे जारी होगा 12वीं का रिजल्ट

कल तीन बजे जारी होगा 12वीं का रिजल्ट

Bihar Board 12th Result 2021 : बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा कब, कितने बजे, कहां और कौन जारी करेगा, इसकी पूरी जानकारी सामने आ गई है. परीक्षा परिणाम शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जारी करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 12:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को शाम तीन बजे जारी किए जाएंगे. परीक्षा परिणाम बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जारी करेंगे. रिजल्ट जारी करने का कार्यक्रम पटना में सिन्हा लाइब्रेरी रोड स्थित बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सभागार में आयोजित किया जाएगा. इस मौके पर बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी उपस्थित रहेंगे.

परिणाम घोषित होने के बाद छात्र अपने नतीजे बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com के साथ onlinebseb.in पर चेक कर सकेंगे. बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए इस बार करीब 13.5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.



बिहार बोर्ड फिर बनाएगा रिकॉर्ड 
बिहार बोर्ड वर्ष 2020 की भांति इस बार भी देश में सबसे पहले बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने का रिकॉर्ड बनाएगा. पिछले साल कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बावजूद बोर्ड ने 24 मार्च को परिणाम जारी कर दिया था. देश के बाकी शिक्षा बोर्ड महामारी के कारण बोर्ड परीक्षाएं देरी से आयोजित कर रहे हैं. कई बोर्ड में परीक्षाएं अभी तक शुरू भी भी नहीं हुई हैं. बता दें कि . बिहार बोर्ड की 10वीं की कॉपियां की भी जल्द से जल्द जांच पूरी कर अप्रैल के पहले सप्ताह में परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- 

MPSC Pre Exam Answer Key : पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक



Education News : एसओएस के माध्यम से साइंस एजुकेशन लेने में बढ़ा विद्यार्थियों का रुझान, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज