Bihar Board 12th topper: 12वीं के टॉपर्स को मिलेंगे एक लाख, लैपटॉप और स्कॉलरशिप

बिहार बोर्ड टॉपर्स को करेगा सम्मानित

बिहार बोर्ड टॉपर्स को करेगा सम्मानित

Bihar Board 12th Result 2021 : बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को सम्मानित करेगा. उन्हें सम्मान के तौर एक लाख रुपये की धनराशि, लैपटॉप और आगे पढ़ने के लिए स्कॉलरशिप दी जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 8:35 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने शुक्रवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया. इस बार के रिजल्ट में एक बार फिर से बेटियों ने बाजी मारी है. 12वीं की परीक्षा के साइंस, आर्ट्स, कामर्स तीनों संकायों में बेटियों ने पहला स्थान हासिल किया है. आर्ट्स स्ट्रीम में खगड़िया की रहने वाली मधु भारती और सिमुलतला जमुई के कैलाश कुमार संयुक्त टॉपर बने हैं. जबकि, साइंस में नालंदा जिले की सोनाली कुमारी ने टॉप किया है. वहीं, कॉमर्स में औरंगाबाद की सुगंधा को पहला स्थान मिला है.

टॉपर को किया जाएगा सम्मानित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन आनंद किशोर ने न्यूज18 हिन्दी से खास बातचीत में सभी टॉपर्स को शुभकमनाएं दी है. उन्होंने कहा है अलग-अलग स्ट्रीम में टॉप करने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाएगा. बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि तीनों स्ट्रीम में फर्स्ट टॉपर को एक-एक लाख रुपये, एक लैपटाप, एक किंडल रीडर दिया जाएगा. इसके अलावा दूसरे नंबर के टॉपर को भी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. साथ ही आगे की पढ़ाई के लिए टॉपर्स को स्कॉलरशिप भी दी जाएगी.

पिछले वर्ष नहीं हो पाया था कार्यक्रम
बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया कि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण सम्मान समारोह का आयोजन नहीं हो पाया था. लेकिन इस बार 3 दिसंबर को मेधा दिवस के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें सभी टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Bihar Board 12th Topper: 2016 में बड़ी बहन और अब छोटी मधु भारती बनीं 12वीं की स्टेट टॉपर, बोलीं- IAS बनना सपना



UPPSC CES Result 2019: कंबाइंड इंजीनियरिंग सर्विसेज 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज