लाइव टीवी

BSEB Bihar Board Exam: छात्रों ने कहा आसान था पेपर, पूछे गए थे ऑब्‍जेक्‍ट‍िव प्रश्‍न

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 1:05 PM IST
BSEB Bihar Board Exam: छात्रों ने कहा आसान था पेपर, पूछे गए थे ऑब्‍जेक्‍ट‍िव प्रश्‍न
परीक्षा देने के बाद छात्रों ने बताया कैसा था पेपर

BSEB Bihar Board Exam: परीक्षा देने के वाले छात्रों ने कहा पेपर में पूछे गए ज्‍यादा ऑब्‍जेक्‍ट‍िव सवाल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 1:05 PM IST
  • Share this:
BSEB Bihar Board Exam: ब‍िहार बोर्ड परीक्षा की शुरुआत हो गई है. पहले द‍िन, 3 फरवरी 2020 को इंटर की परीक्षा शुरू हुई. परीक्षा दो पाल‍ियों में आयोज‍ित हो रही है. 03 फरवरी को पहली पाली में भौत‍िकी और दूसरी में इतिहास और वोकेशनल कोर्स की अरबी ह‍िन्‍दी का पेपर हुआ. परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के अनुसार पेपर आसान था और ज्‍यादातर सवाल ऑब्‍जेक्‍ट‍िव थे. खासतौर से भौतिकी के प्रश्‍न ऑब्‍जेक्‍ट‍िव पूछे गए थे. ऑब्‍जेक्‍ट‍िव प्रश्‍नों में फॉर्मूला आधारित सवाल ज्‍यादा थे. बता दें क‍ि पहले पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से शुरू हो रही है और दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर 1.45 बजे से.

परीक्षा में बैठने वाले छात्रों ने कहा क‍ि ज‍िन छात्रों ने स‍िलेबस से तैयारी की होगी, उनके ल‍िये प्रश्‍नों के उत्‍तर देना आसान रहा होगा. वहीं दूसरे द‍िन यानी 4 फरवरी को पहली पाली में रसायन शास्‍त्र का पेपर रहा. दूसरी पाली में आर्ट्स स्‍ट्रीम का पोल‍िट‍िकल साइंस और वोकेशनल कोर्स में इंग्‍ल‍िश का पेपर होगा.

बता दें क‍ि इस बार परीक्षा में 5 लाख से ज्‍यादा छात्रों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया है. परीक्षा के दौरान कुछ छात्रों को नकल करने के कारण न‍िष्‍कास‍ित भी क‍िया गया. इसमें नालंदा के सबसे ज्‍यादा 13 छात्र शाम‍िल हैं. कुछ सेंटर्स पर यह देखा गया क‍ि ज‍िन छात्रों के पास एडम‍िट कार्ड नहीं था, उन्‍हें जांच के बाद परीक्षा देने की अनुमति दी गई. छात्र यद‍ि ब‍िहार बोर्ड परीक्षा से संबंधित कोई जानकारी प्राप्‍त करना चाहते हैं ताे ब‍िहार बोर्ड कंट्रोलरूम के फोन नंबर 0612-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

12वीं में कम मार्क्स नहीं बनेगे रुकावट की वजह, इन क्षेत्रों में सवारें करियर
Success Story: UPSC के इंटरव्यू में फेल हुए तो कोचिंग पढ़ाकर कई को बनाया IAS
बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू, जूता-मोजा पहनने पर रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर