• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • Bihar Board 12th Result 2020: बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं का परीक्षा परिणाम, 80.44% हुए पास

Bihar Board 12th Result 2020: बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं का परीक्षा परिणाम, 80.44% हुए पास

ब‍िहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं के परीक्षा का पर‍िणाम कब जारी क‍िया जाएगा. यहां जान‍िये.

ब‍िहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं के परीक्षा का पर‍िणाम कब जारी क‍िया जाएगा. यहां जान‍िये.

Bihar Board Inter Result 2020 (बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020): ब‍िहार बोर्ड ने आज 24 मार्च को 12वीं का पर‍िणाम जारी क‍िया. सबसे पहले पर‍िणाम चेक करने के ल‍िये छात्र इस डायरेक्‍ट ल‍िंक पर जाएं.

  • Share this:
    Bihar Board Inter Result 2020: बिहार एजुकेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने अपनी आध‍िकार‍िक वेबसाइट http://onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर इंटरमीडिएट परीक्षा का पर‍िणाम जारी कर द‍िया है. तीनों संकायों में इस बार 80.44 फीसदी छात्र पास हुए हैं. इस साल कोरोना वायरस के कारण जहां यह उम्‍मीद की जा रही थी क‍ि ब‍िहार बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी करने में देर कर सकता है, वहीं ब‍िहार बोर्ड ने पर‍िणामों की घोषणा कर छात्रों को हैरान कर द‍िया है. प‍िछले वर्ष बोर्ड ने 30 मार्च को इंटरमीडिएट का र‍िजल्‍ट जारी क‍िया था, ज‍िसमें कुल 79.76 प्रतिशत छात्र पास हुए थे.

    बीएसईबी से इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्‍या इस बार 12.5 लाख रही. बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती है. छात्र अपना र‍िजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के ल‍िये यहां नीचे द‍िये गए फॉर्म में स‍िर्फ अपना रोल नंबर भरें और अपना स्‍कोर देखें.

    इस बार कोरोना के कारण बोर्ड ने परीक्षा का परिणाम जारी करने के लिये प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन नहीं किया. बिहार (शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव महाजन ने कुछ दिनों पहले यह कहा था कि मूल्‍यांकन का काम जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है और छात्रों को समय पर रिजल्‍ट प्राप्‍त होगा.

    लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ब‍िहार बोर्ड ने मूल्‍यांकन केंद्रों को 31 मार्च 2020 तक बंद करने का ऐलान कर द‍िया था. ज‍िसके बाद यह उम्‍मीद की जा रही थी क‍ि परीक्षा के पर‍िणाम देर से आ सकते हैं.

    • इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर देखें रिजल्ट.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज