Bihar Board Results: 478 अंक पाकर आरा के शुभम बने थर्ड टॉपर, Air Force में बनाना चाहते हैं करियर

Bihar Board Results: 478 अंक पाकर आरा के शुभम बने थर्ड टॉपर, Air Force में बनाना चाहते हैं करियर
बिहार के थर्ड टॉपर आरा के शुभम

Bihar Board Results: मैट्रिक परीक्षा में तीसरे स्थान पर आने वाले आरा के शुभम ने बताया कि वह आगे चलकर साइंस पढ़ना चाहते हैं. उनकी इच्छा है कि वे भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में जाएं.

  • Share this:
पटना/आरा. बिहार बोर्ड द्वारा मंगलवार को मैट्रिक के परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं मैट्रिक की परीक्षा में हिमांशु राज ने जहां 481 अंक प्राप्त कर टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है तो वही आरा के रहने वाले शुभम ने भी पूरे बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. मोटर पार्ट्स की दुकान चलाने वाले पिता और गृहिणी मां के बेटे शुभम 10वीं से आगे विज्ञान की पढ़ाई करना चाहते हैं. न्यूज 18 से बातचीत में शुभम ने बताया कि वह भविष्य में भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में अपना करियर बनाना चाहते हैं.

न्यूज 18 ने फोन किया तो चौंक उठे शुभम

न्यूज़ 18 संवाददाता ने जब शुभम को फोन कर मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट के बारे में जानकारी दी तो उसे सहसा यकीन ही नहीं हुआ. शुभम आरा के ही आरण्य देवी इलाके के रहने वाले हैं और शहर के ही हरखेन ज्ञानस्थली विद्यालय के छात्र हैं. शुभम ने बताया कि मेरा पेपर अच्छा गया था, लेकिन ऐसी उम्मीद नहीं थी कि मैं टॉप-3 में जगह बना पाऊंगा. शुभम को 500 में 478 अंक मिले हैं.



शुभम ने बताया कि उनके पिता एक व्यवसायी हैं, जो मोटर पार्ट्स की दुकान चलाते हैं, जबकि मां हाउस वाइफ हैं. शुभम की एक छोटी बहन भी है जो फिलहाल आठवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही है. टॉपर ने बताया कि मेरी तमन्ना आगे इंटरमीडिएट में साइंस लेने की है और उसके बाद भारतीय वायु सेना ज्वाइन करना चाहता हूं.



शुभम एयरफोर्स के नॉन टेक्निकल विंग में जाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने अभी से मेहनत शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि मैंने मैट्रिक की परीक्षा के पहले से 8 घंटे पढ़ाई की और मुझे उम्मीद थी कि 80 से 85 फीसदी के बीच अंक प्राप्त होंगे. शुभम ने बोला कि मैंने मैथ और साइंस के लिए लोकल टीचर से ट्यूशन लिया था जिसका फायदा मुझे मिला.

ये भी पढ़ें-

BSEB 10th Result 2020: 480 नंबर लाकर खांटी किसान का बेटा बना सेकेंड टॉपर

Bihar Board Result 2020: मैट्रिक परीक्षा की इस तस्वीर ने खोली थी दावों की पोल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading