BSEB Matric Result 2020: वेरीफिकेशन के लिए 8 टीचर्स के बोर्ड ने लिया टॉपर्स का इंटरव्यू, पूछे ये सवाल

BSEB Matric Result 2020: वेरीफिकेशन के लिए 8 टीचर्स के बोर्ड ने लिया टॉपर्स का इंटरव्यू, पूछे ये सवाल
बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं

Bihar Board Matric Result 2020: टॉपर छात्र ने बताया कि बोर्ड में शामिल टीचर्स से उसका इंटरव्यू लगभग आधे घंटे तक चला. इस दौरान कई सवाल पूछे गए थे.

  • Share this:
पटना. बिहार में मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट (BSEB 10th Result 2020) जारी करने से पहले इस बार बीएसईबी ने फूंक-फूंक कर कदम रखा है. मंगलवार को बोर्ड ने वार्षिक परीक्षा 2020 यानी 10वीं के नतीजे जारी कर दिया. इस बार 80.59% अभ्यर्थी पास हुए हैं. परीक्षा का रिजल्ट जारी करने से पहले इस बार भी टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया गया. हालांकि, कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण फैली महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने टॉपर विद्यार्थियों का वेरिफिकेशन और इंटरव्यू विषय विशेषज्ञ द्वारा वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया. न्यूज़ 18 ने जब बिहार के ओवरऑल थर्ड टॉपर से बात कि तो उसने बताया कि जब 18 मई को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा कॉल किया गया. उसे पेन और पेपर के साथ उपस्थित होने को कहा गया था. इसके बाद 7-8 टीचरों की एक कमेटी ने बारी-बारी से उसका इंटरव्यू वीडियो कॉल के माध्यम से लिया.







 

टॉपर छात्र के मुताबिक, बोर्ड के टीचर्स से उसका इंटरव्यू लगभग आधे घंटे तक चला. इसमें बोर्ड की परीक्षा में आए हुए सवाल समेत अन्य प्रश्न भी पूछे गए. इसके बाद जिन सवालों को उनसे पूछा गया था, उसका जवाब उससे लिखित रूप से भी मांगा गया. टॉपर ने बताया कि इंटरव्यू लेने से पहले एक कागज और कलम को भी साथ लेने को कहा था, ताकि किसी सवाल को हल करने में आसानी हो सके.



छात्र ने बताया कि उसके लिए यह अपने आप में काफी अनोखा अनुभव था, लेकिन इस बात की कतई जानकारी नहीं थी कि बोर्ड ने किन कारणों से ये इंटरव्यू लिया है. बाद में उसे अखबार के माध्यम से इस बात की जानकारी मिली तो मैट्रिक के टॉपर का वेरीफिकेशन चल रहा है और कुछ ही दिनों में बोर्ड के नतीजे आने वाले हैं.

बिहार बोर्ड द्वारा जो नतीजे जारी किए गए हैं उसमें हिमांशु राज (481) नंबर के साथ टॉपर बने हैं, जबकि दूसरे टॉपर दुर्गेश कुमार को (480) और तीसरे टॉपर शुभम कुमार, राजवीर, जूली कुमारी को 478 अंक मिले हैं. बिहार बोर्ड के नतीजे शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने जारी किए.

ये भी पढ़ें-

BSEB Result LIVE: रोहतास के 8 छात्र टॉपर्स लिस्ट में शामिल, यहां देखें नतीजे

Bihar Board Result: रिजल्ट में देरी को लेकर बड़ी बात आई सामने, इसलिए हुई देरी

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading