BSSC Inter Level Exam: बिहार एसएससी ने किया परीक्षा की तारीखों में बदलाव, यहां देखें

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

BSSC Inter Level Exam: बीएसएससी ने इंटर लेवल एग्जाम की तारीख में बदलाव कर दिया है. इस परीक्षा के लिए करीब 18.5 लाख कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2018, 12:32 PM IST
  • Share this:

BSSC Inter Level Exam: बिहार एसएससी ने इंटर लेवल एग्जाम की तारीख में बदलाव किया है. अगर आप ये परीक्षा देने वाले हैं तो एक बार जरूर ये लिस्ट चेक कर लें.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! बिहार बिजली विभाग में 2050 पदों पर बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें अप्लाई

अब इस दिन होगा एग्जाम

पहले ये परीक्षा 1, 2 और 3 दिसंबर को होने वाली थी लेकिन अब ये परीक्षा 8, 9 और 10 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. मीडिया सूत्रों के मुताबिक पहले निर्धारित की गई तारीखों पर सिपाही भर्ती की परीक्षा भी होनी है, ऐसे में परीक्षा केंद्र न मिलने की वजह से बीएसएससी ने ये कदम उठाया है. बीपीएससी ने संशोधित तारीखों की लिस्ट सभी जिलाधिकारियों के पास भेज दी है और 3 दिन के अंदर इनसे इन तारीखों पर सहमति मांगी गई है.
ये भी पढ़ें- बिहार पंचायती राज विभाग ने खोला नौकरी का पिटारा, 4192 पदों पर हो रही हैं भर्तियां



18 लाख उम्मीदवारों ने किया है अप्लाई

बता दें इन पदों के लिए करीब 18.5 लाख कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है. इस परीक्षा का ऑफिशियल नोटिफिकेशन साल 2013-14 में जारी किया गया था. एक बार इसका पेपर पहले भी आयोजित करवाया गया था लेकिन पेपर लीक होने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया था. गौरतलब है कि बिहार की ये अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा होगी.

ये भी पढ़ें- Bihar Driver Constable Admit Card 2018: शारीरिक दक्षता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

ये परीक्षा पहली बार साल 2016 में ली गई थी. ये परीक्षा दो स्तरों में हुई थी लेकिन इस दौरान बीएसएससी का पेपर लीक हो गया था. इसके बाद अब आवेदन मंगाने के 4 साल बाद ये परीक्षा करवाई जाएगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज