CA Exam 2020 Postponed: जुलाई और अगस्त में होगी फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा, जानें डिटेल

CA Exam 2020 Postponed:  जुलाई और अगस्त में होगी फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा, जानें डिटेल
सीए परीक्षा का एग्‍जाम सेंटर बदलने का मौका दे रहा है ICAI

फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा इस साल जुलाई और अगस्त में करवाई जाएगी. जो कैंडीडेट परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे ICAI की वेबसाइट icai.org पर नए शिड्यूल को चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
दिल्लीः इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI) ने बढ़े हुए लॉकडाउन की वजह से सीए की परीक्षा (CA Exam 2020) की तारीख को दुबारा आगे बढ़ा दिया है. फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा इस साल जुलाई और अगस्त में करवाई जाएगी. जो कैंडीडेट परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे ICAI की वेबसाइट icai.org पर नए शिड्यूल को चेक कर सकते हैं.

अभी के शिड्यूल के मुताबिक परीक्षा 29 जुलाई को शुरू होगी औऱ 16 अगस्त को खत्म होगी. कैंडीडेट आधिकारिक शिड्यूल को यहां चेक कर सकते हैं. इससे पहले परीक्षा जून और जुलाई 2020 में होने वाली थी जो कि टाल दी गई थी.

होंगे कई पेपर्स-
शिड्यूल के मुताबिक फाउंडेशन परीक्षा के पेपर 3 और 4 दो घंटे के होंगे. इसी तरह से नई स्कीम के अंतर्गत फाइनल एग्जाम का इलेक्टिव पेपर -6, चार घंटों का होगा. बाकी के सारे पेपर्स तीन घंटे के होंगे. इंटर, फाइनल औऱ सारे दिनों की परीक्षाएं दिन के 2 बजे से शुरू होंगी. ICAI CA exam 2020 पूरे देश में 207 सेंटर्स पर करवाई जाएगी.



12वीं का रिजल्ट ने आने वाला छात्र भी कर पाएगा रजिस्ट्रेशन-


इसी बीच आईसीएआई ने फैसला किया है कि कक्षा 12 के उन छात्रों को भी रजिस्ट्रेशन की अनुमति देगा जिनका अभी तक रिजल्ट नहीं आया है. लेकिन यह रजिस्ट्रेशन प्रोविजनल होगा और अगर छात्र 12वीं की परीक्षा में असफल रहता है तो उसका रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए छात्र आसीएआई की ऑफीशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 26 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि से 13 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया की बात करें तो इस महामारी से अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading