बड़ी खबर: टल सकता है CA का एग्जाम, अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

बड़ी खबर: टल सकता है CA का एग्जाम, अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद तय होगा क‍ि परीक्षा आयोज‍ित होगी या नहीं.

कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षाओं के आयोजन में मुश्‍क‍िल आ रही है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद ही परीक्षा पर फैसला हो पाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. CA का एग्जाम कराने वाली संस्था ICAI ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस सेमेस्टर में CA का एग्जाम कराना मुश्किल हो रहा है. ऐसा कोरोना की वजह से है. जुलाई और अगस्त के महीने में CA का एग्जाम होना है. कोर्ट ने ICAI से कहा कि वो स्पष्टता लेेकर आएं तब अगले हफ्ते सुनवाई होगी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ICAI से कहा था कि छात्रों को ये विकल्प मिलना चाहिए कि वह आखिरी वक़्त में एग्जाम ना देने का फैसला ले सकें. ऐसे में उन्हें अगले सेमेस्टर में नवंबर में एग्जाम देने का मौका मिलेगा. लेकिन वह एग्जाम जुलाई का ही माना जाएगा. इस तरह उनका एक सेमेस्टर का नुकसान नहीं होगा.

कोर्ट ने ऐसा इसलिए कहा था क्योंक‍ि करोना को लेेकर स्थिति लगातार बदल रही है. आज जो जगह सही है वह कल रेड ज़ोन हो सकता है. ऐसे में छात्र एग्जाम कैसे देंगे. इसके जवाब में आज ICAI ने कहा कि सभी सेंटर में एग्जाम कराना मुश्किल हो रहा है. कोर्ट ने उन्हें इस मामले पर एक हफ्ते में फैसला लेने को कहा है.



दूसरी ओर संस्‍थान ने फाउंडेशन कोर्स के ल‍िए ऑनलाइन रज‍िस्‍ट्रेशन की आख‍िरी तारीख बढ़ाकर 30 अगस्‍त कर दी है, जो इससे पहले 30 जून थी. जो छात्र बोर्ड परीक्षा में एक या दो पेपर में शाम‍िल हुए हैं, वह भी इस बार परीक्षा में शाम‍िल हो सकते हैं.
ये भी पढ़ें:-
DRDO Scholarship 2020 Alert: इंजीनियरिंग छात्राओं के लिए 42 लाख की स्कॉलरशिप

IIT Alumni Council ने बैन किए चाइनीज सॉफ्टवेयर, पढ़ें पूरी ख़बर

इंस्‍टीट्यूट द्वारा जारी ताजा नोटिफिकेशन के अनुसार कोविड-19 के कारण ICAI ने फाउंडेशन कोर्स के ल‍िए रज‍िस्‍ट्रेशन की योग्‍यता में कुछ छूट दी है. सबसे पहले संस्‍था ने आवेदन की आख‍िरी तारीख को बढ़ाकर 30 जून से 31 अगस्‍त 2020 कर द‍िया है. इंस्‍टीट्यूट ने यह स्‍पष्‍ट क‍िया है क‍ि रज‍िस्‍ट्रेशन की आख‍िरी तारीख स‍िर्फ फाउंडेशन कोर्स के ल‍िए बढ़ाई गई है, ज‍िसकी परीक्षा नवंबर 2020 में होने वाली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज