• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • CANCEL BOARD EXAM 2021 DEMAND TO CANCEL CBSE 12TH EXAM TREND ON TWITTER CANCEL12THBOARDEXAM2021

Cancel Board Exam 2021 : CBSE के 12वीं की भी परीक्षा रद्द होगी ! ट्विटर पर कर रहा #cancel12thboards ट्रेंड

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा पर फैसला एक जून को कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद लेगा.

Cancel Board Exam 2021 : सीबीएसई के 10वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद अब 12वीं के लिए भी मांग उठने लगी है. ट्विटर पर 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग के साथ चलाए जा रहे अभियान के बाद इसके रद्द होने की अटकलें लगाई जाने लगी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण अब सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा भी रद्द करने की मांग होने लगी है. इसके पहले बोर्ड कोरोना के कारण 10वीं की परीक्षा रद्द कर चुका है. सीबीएसई के छात्रों ने 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर ट्विटर पर अभियान छेड़ रखा है. छात्र और उनके अभिभावक ट्विटर पर #Cancel12thboardexam2021 और #cancel12thboards ट्रेंड करा रहे हैं. अब तक इस हैश टैग के साथ परीक्षा रद्द करने वाली मांग वाले करीब एक मिलियन से अधिक ट्वीट हो चुके हैं. हालांकि अभी तक बोर्ड ने इस मांग पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है.

    छात्रों की जोर पकड़ती मांग के कारण यह अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि 12वीं की परीक्षा भी रद्द होगी. हालांकि सीबीएसई के एक अधिकारी ने इंडिया टीवी से बात करते हुए इसे सिर्फ अटकलें करार दिया. अधिकारी ने कहा कि इसका बोर्ड से कोई लेना-देना नहीं है. सीबीएसई की ओर से जून में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. परीक्षा आयोजित करने या रद्द करने पर का निर्णय उसके बाद ही लिया जाएगा. अधिकारी ने यह भी कहा कि यदि परीक्षा जुलाई तक आयोजित नहीं कर सकते तो इसमें और देरी नहीं की जा सकती. चूंकि, पूरी परीक्षा प्रक्रिया में एक महीने से अधिक का समय लगता है. जिसमें कॉपियों की जांच और फिर रिजल्ट तैयार करके उसकी घोषणा भी शामिल है.

    तो फिर 12वीं के छात्र भी होंगे इंटर्नल असेसमेंट से पास 

    अधिकारी ने इस बात के संकेत दिए कि परीक्षा जुलाई तक आयोजित नहीं हो सकती है तो बोर्ड 10वीं की तरह ही इंटर्नल असेसमेंट का तरीका अपना सकता है. सीबीएसई कोरोना के कारण परीक्षा आयोजित करने में अधिक देरी करता है तो कई अन्य तरह की भी दिक्कतों का सामना छात्रों को करना पड़ सकता है. छात्रों को कई शिक्षण संस्थानों में एडमिशन लेने में भी मुश्किल आ सकती है.

    ये भी पढ़ें- 

    CBSE 10वीं बोर्ड के परीक्षार्थी मार्किंग पॉलिसी में होंगे फेल तो क्या होगा, पढ़ें डिटेल

    राजस्थान बोर्ड एग्जाम्स 2021: 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर 12 लाख विद्यार्थियों को राहत देने की मांग