लाइव टीवी

NEET 2020 Correction window : फार्म भरते समय अगर की है कोई लगती तो ऐसे करें सुधार

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 1:32 PM IST
NEET 2020 Correction window : फार्म भरते समय अगर की है कोई लगती तो ऐसे करें सुधार
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन नीट 2020 के फार्म में सुधारल के लिए 15 जनवरी से विंडो खोल रहा है.

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) NEET 2020 Application Form में सुधार के लिए करेक्शन विंडो 15 जनवरी 2020 से 31 जनवरी 2020 तक खोल रहा है. अगर आपने अपने फार्म में कोई लगती की है को उसमें सुधार कर लें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 1:32 PM IST
  • Share this:
NEET 2020 Application Form Correction window: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की तरफ से होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट्स (NEET-PG) 2020 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 15 जनवरी से खुलेगी. नेशनल एलिजिबिलटी टेस्ट एजेंसी (NTA) 15 जनवरी से फार्म में सुधार का मौका दे रही है. अगर आपने फार्म भरते समय कोई गलती की है तो इसमें आप अपनी गलती को सुधार सकते हैं. इसके लिए आपको एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in. पर जाना होगा. आवेदकों को अपना फार्म चेक करते समय इन तीन बातों का ध्यान रखना चाहिए. उम्मीदवार आवेदन फार्म में केवल सुधार कर सकते हैं कोई बड़ा बदला नहीं कर सकते. इसमें फार्म में सुधार के समय नाम, स्थान, उम्र के विवरण में करेंक्शन किया जा सकता है.

इन डिटेल्स को सावधानीपूर्वक करें चेंक

पर्सनल डिटेल :उम्मीदवार फार्म में अपनी व्यक्तित डिटेस जैसे अपना और माता पिता का नाम, जन्म तिथि को चेक कर लें. सबसे महत्वपर्ण है कि सभी जगहों पर स्पेलिंग्स को चेक कर लें.

एमजामिनेशन सेंटर और शहर को देखें : उम्मीदवारों को चाहिए कि वह अपना एग्जामिनेशन सेंटर, शहर का नाम, सेंटर का सही नाम और पता चेक करें. कोई गलती है तो उसमें सुधार करें. परीक्षा देने के का माध्यम भाषा को भी चेक कर लें, क्योंकि कई राज्यों में रिजनल पेपर वहां की भाषा के आधार पर होता है.

आरक्षण संबंधी बातें चेक करें: उम्मीदवार को अपने आरक्षण और कैटेगरी से संबंधित चीजों को जांच लेना चाहिए क्योंकि यह आपकी परीक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इसके आधार पर आपको कई तरह के लाभ मिलते हैं. यहां देख लें कि आपने जो जानकारी भरी है वह सही है या नहीं. इसके हिसाब से फार्म में सुधार कर लें.

फोटो और साइन को देख लें: उम्मीदवारों को चाहिए कि उन्होंने जो फोटो और साइल अपलोड किया है वह स्पष्ट है या नहीं इसकी जांच कर लें. इनका केबी में साइज सही है या नहीं इस बात को भी देख लें.

ये भी पढ़ें- Bihar Education Board ने जारी किया 10वीं का Admit Card, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर