Home /News /career /

Career Tips: नए साल में छोड़ दें ये आदतें, ऑफिस में सब लेंगे सिर्फ आपका नाम

Career Tips: नए साल में छोड़ दें ये आदतें, ऑफिस में सब लेंगे सिर्फ आपका नाम

नए साल में नौकरी के लिए करें ये वादे

नए साल में नौकरी के लिए करें ये वादे

Career Tips, Office Tips: नए साल पर अगर आपने अब तक कोई संकल्प नहीं लिया है तो अब आप खुद से कुछ खास वादे करें (Happy New Year 2022). अपने अंदर की वे बुराइयां दूर कर दें, जिनकी वजह से आपको करियर में तरक्की नहीं हासिल हो पा रही है (Career Growth). जी हां, हर व्यक्ति में कुछ ऐसी आदतें होती हैं, जो उनके अनुसार अच्छी होती हैं लेकिन असर में उनके करियर के लिए काफी नेगेटिव होती हैं (Career Mistakes). इस साल की शुरुआत एक पॉजिटिव नोट के साथ करें और खुद को खुश रखने का वादा भी करें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (Career Tips, Career Growth). आप अपने करियर के शुरुआती फेज में हों या कई साल का अनुभव हासिल कर चुके हों, आपके अंदर कुछ ऐसी आदतें जरूर होंगी, जिनका असर आपके करियर की ग्रोथ पर पड़ सकता है (Career Growth). ऑफिस जाने वाले हर प्रोफेशनल को अपनी जॉब स्किल्स (Job Skills) और योग्यता के साथ ही प्रोफेशनल बिहेवियर पर भी फोकस करना चाहिए.

    बीते 2 सालों में कई लोगों की नौकरी (Jobs In India) चली गई तो कुछ को प्रमोशन (Promotion) और इंक्रीमेंट (Increment) से हाथ धोना पड़ गया. आम भाषा में लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के कारण हो रही कॉस्ट कटिंग को इसका जिम्मेदार मान लिया. लेकिन किसी ने भी खुद की उन गलतियों के बारे में नहीं सोचा, जिनके कारण उन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया. नए साल के खास अवसर पर आपको अपनी करियर मिस्टेक्स को समझकर उन्हें सुधारने पर फोकस करना चाहिए (Career Mistakes).

    मुझे सब पता है
    दुनिया में ऐसा कोई नहीं है, जिसे सब कुछ पता हो. इसलिए आपको भी इस गलतफहमी में रहने की जरूरत नहीं है कि आप सब कुछ जानते हैं. जहां से भी कुछ नया सीखने को मिले, उसे अपनी हैबिट और लाइफस्टाइल में जरूर शामिल करें.

    ये भी पढ़ें:
    Career Tips: किस क्षेत्र में बनाएं करियर? इन टिप्स से कभी गलत नहीं होगा फैसला
    Knowledge: सावधान! अच्छे नंबर लाने के लिए छात्र खा रहे हैं ‘स्टडी ड्रग’, जानिए इसके विकल्प

    लोगों से मिलना-जुलना है जरूरी
    अपनी टीम के सभी मेंबर्स के साथ मिल-जुलकर रहें. जरूरत पड़ने पर दूसरी टीम के लोगों से भी बातचीत करें. इससे आपका सर्कल बढ़ेगा और टीम मैनेजमेंट (Team Management) की स्किल्स भी बढ़ेंगी.

    दिन भर न रहें ऑनलाइन
    कुछ लोग कॉल्स, ईमेल्स और मैसेजेस आदि पर हर समय ऑनलाइन रहते हैं. ऑफिस के किसी भी मेंबर का मैसेज या कॉल आते ही वे उस पर तुरंत जवाब दे देते हैं. कुछ लोगों को अपनी यह आदत अच्छी लग सकती है जबकि वास्तव में यह काफी नेगेटिव साबित हो सकता है.

    Tags: Career, Career Guidance, Job and career, Job and growth, नई नौकरी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर