Home /News /career /

career tips freelancing jobs online new work culture

Career Tips: फ्रीलांसिंग के हैं गजब फायदे, जानकर आप भी ढूंढने लगेंगे मौके

Career Tips: फ्रीलांसिंग के लिए आपके पास अपने क्षेत्र के अच्छे कॉन्टैक्ट्स होने चाहिए

Career Tips: फ्रीलांसिंग के लिए आपके पास अपने क्षेत्र के अच्छे कॉन्टैक्ट्स होने चाहिए

Career Tips, Freelancing Jobs: साल 2020 से शुरू हुए कोविड काल ने वर्क कल्चर को काफी हद तक बदल दिया है. अब लोग ऑफिस के बजाय घर से काम करना यानी वर्क फ्रॉम होम कल्चर को पसंद करने लगे हैं. उन्हें समझ में आने लगा है कि जो काम वो ऑफिस में बैठकर करते थे, उसे आसानी से घर में रहकर भी कर सकते हैं. इसी बीच फ्रीलांसिंग जॉब ऑप्शन की भी बहार देखी जाने लगी है. अगर आप फ्रीलांसिंग के फायदे जान लेंगे तो हो सकता है कि ऑफिस जाकर नौकरी करने का दिल ही न करे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Career Tips, Freelancing Jobs). साल 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन ने सरकारी और निजी क्षेत्रों में लोगों के काम करने का तरीका बदल दिया. ऑफिस जाने के बजाय अचानक से सभी को घर से काम करने के निर्देश दिए जा चुके थे. ज्यादातर लोगों के लिए वर्क फ्रॉम होम कल्चर बिल्कुल नया था.

साल 2022 तक अधिकतर ऑफिस तो खोल दिए गए लेकिन अभी भी कई एंप्लॉइज ऑफिस में जाकर काम करने के पक्ष में नहीं हैं. इसी नए वर्क ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए फ्रीलांसिंग के ऑप्शंस में बहार देखी जा रही है. जो लोग एक बार बतौर फ्रीलांसर किसी क्षेत्र में स्थापित हो जाते हैं, उन्हें फिर पीछे पलटकर देखने की जरूरत नहीं होती है. जानिए फ्रीलांसिंग के कुछ गजब फायदे.

1- ऑफिस से काम करने का मतलब है न चाहते हुए भी ऑफिस पॉलिटिक्स का हिस्सा बनना. फ्रीलांसिंग यानी घर से काम करते हुए आप खुद को इस अनावश्यक तनाव से बचा सकते हैं.

2- फ्रीलांसिंग में आमतौर पर घंटों की बाध्यता नहीं होती है. ऐसे में आप चाहें तो कई कंपनियों का काम भी उठा सकते हैं. इसके लिए आपको टाइम मैनेजमेंट में माहिर होना पड़ेगा.

3- अगर आप इंट्रोवर्ट हैं और ज्यादा लोगों की भीड़ में काम करने में असहज महसूस करते हैं तो फ्रीलांसिंग आपके लिए बेस्ट है. इसके लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना अनिवार्य है.

4- बतौर फ्रीलांसर आप किसी प्रोजेक्ट को अपने हिसाब से खत्म करने का टास्क ले सकते हैं. इसमें पूरा दिन आपका है. आप अपने हिसाब से घर और ऑफिस, दोनों को वक्त दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: हिंदी भाषा के जानकार इन क्षेत्रों में बनाएं करियर, पहचान के साथ होगी कमाई
CUET 2022 Exam Pattern: सीयूईटी परीक्षा पैटर्न क्या है? कितनी भाषाओं में होगा CUET एग्जाम?

Tags: Career, Career Guidance, Office culture, Work From Home, नई नौकरी

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर